अगर आप भी लेने जा रहे हैं लोन, तो हो जाएं सावधान, SBI ने इन कंपनियों को लेकर जारी किया अलर्ट!

SBI ने बताया इन कंपनियों से रहे सावधान

SBI ने बताया इन कंपनियों से रहे सावधान

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को फर्जी लोन ऑफर्स को लेकर आगाह किया है. बैंक ने कहा कि फर्जी कंपनियां बनाकर लोगों के साथ फ्रॉड किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 1:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई यानी भारतीय स्टेट बैंक (SBI State Bank of India) ने अपने ग्राहकों को सावधान किया है. बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर फर्जी लोन ऑफर्स को लेकर आगाह करते हुए ट्वीट में कहा है कि अगर कोई आपको ‘SBI लोन फाइनें​स​ लिमिटेड’ (SBI Loan Finance Ltd) और इस तरह की किसी कंपनी की ओर से संपर्क करता है तो जान लें कि ये कंपनी SBI से नहीं जुड़ी हुई है. ये फर्जी कंपनी है, जो लोगों को फर्जी लोन के ऑफर्स दे रही है और उनकी मेहनत की कमाई को उड़ा रही है.

भूलकर भी न करें पैसों का भुगतान

SBI का कहना है कि इन फर्जी कंपनियों को कोई प्रोसेसिंग फीस/रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान न करें. SBI ने अपने ट्वीट में कहा है कि जिन लोगों को लोन की जरूरत है, वे सीधे बैंक की निकटतम शाखा से संपर्क करें. लोन लेने के लिए बिचौलिए का सहारा न लें.


फर्जी है कंपनी, नहीं है कभी भी रजिस्टर्ड

SBI ने कहा है कि ऐसा बैंक के संज्ञान में आया है कि कुछ अनजान व्यक्ति ‘SBI लोन फाइनें​स​ लिमिटेड’ और इसी तरह की अन्य कंपनी के नाम की एंटिटीज की ओर से लोन की पेशकश कर आम जनता को ठगने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: सोना खरीदने का सुनहरा मौका, गोल्ड में इस तरीके से करें निवेश होगा डबल मुनाफा



हकीकत में ये कंपनियां अस्तित्व में नहीं हैं. बैंक ने ग्राहकों को चेतावनी दी है कि भारतीय स्टेट बैंक का ‘SBI लोन फाइनें​स​ लिमिटेड’ से किसी तरह का कोई नाता नहीं है. जो लोग इनका नाम लेकर लोन की पेशकश कर रहे हैं, वे ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज