Home /News /business /

SBI म्यूचुअल फंड IPO के मैनेजमेंट के लिए करेगा इन्वेस्टमेंट बैंकरों की नियुक्ति

SBI म्यूचुअल फंड IPO के मैनेजमेंट के लिए करेगा इन्वेस्टमेंट बैंकरों की नियुक्ति

जानकार बताते हैं कि SBI Mutual Funds आईपीओ कम से कम 50 करोड़ डॉलर का हो सकता है.

जानकार बताते हैं कि SBI Mutual Funds आईपीओ कम से कम 50 करोड़ डॉलर का हो सकता है.

एसबीआई फंड को इस हफ्ते कई इन्वेस्टमेंट बैंकरों से बोली मिली है. कई घरेलू और विदेशी बैंकों ने SBI Funds आईपीओ मैंडेड के लिए अपनी बोली डाली है. SBI म्यूचुअल फंड्स में भारतीय स्टेट बैंक की वर्तमान हिस्सेदारी 62.63 फीसदी है जबकि शेष 36.78 फीसदी हिस्सेदारी Amundi India Holding के पास है.

अधिक पढ़ें ...

SBI Mutual Funds News: एसबीआई फंड मैनेजमेंट लिमिडेट भारत की टॉप एसेट मैनेजमेंट कंपनी है. यह फंड हाउस भारतीय स्टेट बैंक और फ्रांस की Amundi एसेट मैनेजमेंट के बीच समझौते से बना एक संयुक्त उपक्रम है. एसबीआई म्यूचुअल फंड हाउस जल्द ही अपना आईपीओ लाने जा रहा है. इस आईपीओ के माध्यम से कंपनी ने 50 करोड़ डॉलर जुटाने का टारगेट किया है. SBI Funds Management अपने आईपीओ के लिए इन्वेस्टमेंट बैंकरों की नियुक्ति करने जा रही है.

एसबीआई फंड को इस हफ्ते कई इन्वेस्टमेंट बैंकरों से बोली मिली है. कई घरेलू और विदेशी बैंकों ने SBI Funds आईपीओ मैंडेड के लिए अपनी बोली डाली है. फंड हाउस अब बोली डालने वाले बैकों से प्रेजेन्टेशन की स्टडी के बाद इन्वेस्टमेंट बैंकर की नियुक्ति करेगा.

यह भी पढ़ें- कुबरे का खजाना साबित हुआ यह स्टॉक, एक साल में दिया 2000% का छप्पर फाड़ रिटर्न

सबसे बड़ा म्यूचुअल फंड
SBI म्यूचुअल फंड्स में भारतीय स्टेट बैंक की वर्तमान हिस्सेदारी 62.63 फीसदी है जबकि शेष 36.78 फीसदी हिस्सेदारी Amundi India Holding के पास है. यह फ्रांस कि Amundi एसेट मैनेजमेंट की सहायक कंपनी है. एसबीआई फंड का हेडक्वाटर मुंबई में है. यह एसेट अंडर मैनेजमेंट (Assets Under Management-AUM) के नजरिए से भारत का सबसे बड़ा म्यूचुअल फंड है.

कुछ समय पहले SBI म्यूचुअल फंड इस बात के संकेत दिए थे कि इस आईपीओ में एसबीआई और Amundi अपने 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेंगे. इस 10 फीसदी में से भी 6 फीसदी हिस्सेदारी एसबीआई बेचेगा जबकि बकाया 4 फीसदी हिस्सेदारी Amundi बेचेगा.

यह भी पढ़ें- UPI PIN से होने वाले फ्रॉड से कैसे बचें, NPCI ने किया अलर्ट

50 करोड़ डॉलर का आईपीओ
SBI म्यूचुअल फंड्स ने अभी तक इस आईपीओ के साइज का खुलासा नहीं किया है. लेकिन जानकार बताते हैं कि आईपीओ कम से कम 50 करोड़ डॉलर का हो सकता है.

एसबीआई म्यूचुअल फंड आईपीओ लाने वाला चौथा म्यूचुअल फंड होगा. इसके पहले बाजार में HDFC Asset Management, Nippon Life India Asset Management और UTI Asset Management Co Ltd भी आईपीओ ला चुके हैं.

बता दें कि दिसंबर महीनें में इक्विटी म्यूचुअल फंडों में 24,989.57 करोड़ रुपये रिकॉर्ड निवेश आया है जो कि नवंबर के 10,686.77 करोड़ रुपये के दोगुना से भी ज्यादा है. दिसबंर महीने में म्यूचुअल फंडों के एसआईपी प्लान में भी 11,305.34 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड निवेश देखने को मिला.

Tags: IPO, Mutual funds, Sbi, Share market, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर