• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • जनधन से जुड़ा है आपका खाता ताे SBI देगा दाे लाख तक की इस बीमा पॉलिसी का लाभ

जनधन से जुड़ा है आपका खाता ताे SBI देगा दाे लाख तक की इस बीमा पॉलिसी का लाभ

फेंगशुई (Fengshui) के अनुसार एक व्यवस्थित वॉलेट धन की वर्षा भी करा सकता है.

फेंगशुई (Fengshui) के अनुसार एक व्यवस्थित वॉलेट धन की वर्षा भी करा सकता है.

एसबीआई ने ट्वीट कर कहा कि अपने आप काे सड़क में सुरक्षित रखें, SBI RuPay Jan Dhan Card के लिए आवेदन भरें.

  • Share this:

    नई दिल्ली. यदि आपका खाता जनधन से जुड़ा है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) जनधन खाताधारकाें काे दाे लाख रुपये तक एक्सीडेंट इंश्याेरेंस कवर (Accident Insurance Cover) देने की घाेषणा की है. इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपकाे एसबीआई के रूपे जनधन कार्ड (SBI RuPay Jan Dhan Card) के लिए आवेदन करना हाेगा .

    शुक्रवार काे एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी. साथ ही यह भी कहा अपने आप काे सड़क में सुरक्षित रखें, SBI RuPay Jan Dhan Card के लिए आवेदन भरें. प्रधानमंत्री जन-धन याेजना (PMJDY) में खाताधारकाें को एक औसत मासिक शेष राशि बनाए रखने से छूट दी जाती है. याेजना के तहत ग्रामीण और शहर में रहने वाले भी इस याेजना के तहत अपना खाता बैंकाें में खुलवा सकते है.

    केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत देशभर में कुल 41.75 करोड़ खाते खोले गए हैं, जिनमें से 35.96 करोड़ खाते ऑपरेटिव हैं.

    ये भी पढ़े – छूट के बाद भी 75 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को भरना चाहिए इनकम टैक्स, जानिए क्या है वजह

    इस तरह से आप भी खुलवा सकते हैं खाता
    यदि आप भी अपना खाता प्रधानमंत्री जन-धन याेजना के तहत खुलवाना चाहते हैं ताे इसके लिए आपकाे आधार कार्ड की जरूरत हाेगी. यदि आधार कार्ड में दिया पता बदल गया है ताे उसके लिए एफिडेविट लगाना हाेगा. लेकिन यदि आपके पास आधार कार्ड नहीं है ताे आप दूसरे दस्तावेज मसलन वाेटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपाेर्ट या नरेगा कार्ड से भी खाता खुलवा सकते हैं. इनमें से किसी भी दस्तावेजन में यदि आपका वर्तमान पता नहीं बदला है ताे यही आपके पते और पहचान पत्र के लिए काफी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज