अपना शहर चुनें

States

घर खरीदना होगा आसान, SBI ने होम ​लोन किया सस्ता, प्रोसेसिंग फी भी पूरी तरह माफ

कई बैंक होम लोन पर आकर्षक डिस्काउंट भी दे रहे हैं.
कई बैंक होम लोन पर आकर्षक डिस्काउंट भी दे रहे हैं.

एसबीआई (SBI) ने शुक्रवार को होम लोन की दरों पर 0.30 फीसदी तक छूट देने और प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह माफ करने की घोषणा की.

  • Share this:
नई दिल्ली. आप भी घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इससे बढ़िया मौका फिर नहीं मिलेगा. दरअसल, देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने कम ब्याज दर पर होम लोन (Home Loan) की पेशकश कर रही है. एसबीआई ने शुक्रवार को होम लोन की दरों पर 0.30 फीसदी तक छूट देने और प्रोसेसिंग फी (Processing Fee) को पूरी तरह माफ करने की घोषणा की.

महिला कर्जदारों को मिलेगी 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट
बैंक द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि होम लोन पर नई ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी हुई हैं और 30 लाख रुपये तक के लोन के लिए 6.80 फीसदी से शुरू हैं, जबकि 30 लाख रुपये से अधिक के लोन के लिए ब्याज दर 6.95 फीसदी से शुरू होगी. बैंक ने बताया कि महिला कर्जदारों को 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी.

ये भी पढ़ें- Vistara Sale: सिर्फ 1299 रुपये में करें हवाई सफर, आज और कल करना होगा बुक
प्रोसेसिंग फी पर 100 फीसदी छूट


बैंक के मुताबिक, ''घर खरीदारों को आकर्षक रियायत देने के मकसद से, देश के सबसे बड़े ऋणदाता एसबीआई ने होम लोन पर 30 बीपीएस (0.30 प्रतिशत) की छूट और प्रोसेसिंग फी पर 100 फीसदी छूट देने की घोषणा की है.''

ये भी पढ़ें- इस बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर 1 फीसदी बढ़ाई ब्याज दरें, फटाफट आप भी खुलवा लें अकाउंट, 7 फीसदी मिलेगा ब्याज

YONO ऐप से अप्लाई करने पर 0.05 फीसदी की अतिरिक्त राहत
बैंक ने कहा कि पांच करोड़ रुपये तक के लोन के लिए आठ महानगरों में 0.30 फीसदी तक की ब्याज रियायत भी उपलब्ध है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि ग्राहक योनो ऐप के माध्यम से घर बैठे आसानी से आवेदन कर सकते हैं और 0.05 फीसदी की अतिरिक्त ब्याज राहत पा सकते हैं. बैंक के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सी एस सेट्टी ने कहा, ''हमें मार्च 2021 तक अपने संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए छूट बढ़ाने की खुशी है.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज