Home /News /business /

sbi offers up to rs 35 lakh instant loan via yono app eligibility key details to know arnod

SBI YONO App: डिजिटल माध्यम से देगा 35 लाख तक लोन, ब्रांच जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत

एसबीआई के योनो ऐप के जरिये मिलेगा लोन.

एसबीआई के योनो ऐप के जरिये मिलेगा लोन.

आरटीएक्ससी के तहत पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों की पात्रता की जांच सहित उनके दस्तावेजों की जांच और अन्य प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल ही होगी. ऐप के जरिये पर्सनल लोन देने की यह सुविधा सैलरीड क्लास को ध्यान में रख कर शुरू की गई है.

नई दिल्ली. डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए देश के तमाम बैंक नए-नए प्रॉडक्ट लॉन्च कर रहे हैं. इससे न सिर्फ ग्राहकों को सुविधा हो रही है बल्कि ब्रांच जाने के झंझट से भी मुक्ति मिल रही है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अभी हाल ही में अपने ऐप योनो पर रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (RTXC) नाम से लोन प्रॉडक्ट लॉन्च किया था.

इसके तहत कस्टमर एसबीआई योनो ऐप के जरिये 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं. इसके लिए उन्हें ब्रांच जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सारा काम घर बैठे डिजिटल माध्यम से ही होगा. यह सुविधा सैलरीड क्लास के लिए शुरू की गई है.

ये भी पढ़ें- Multi Cap Fund 5 साल की एसआईपी में इस स्कीम ने निवेशकों को दिया 60 फीसदी से अधिक रिटर्न

प्रक्रिया डिजिटली पूरी होगी
एसबीआई की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि RTXC के तहत पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों की पात्रता की जांच सहित उनके दस्तावेजों की जांच और अन्य प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल ही होगी. ऐप के जरिये पर्सनल लोन देने की यह सुविधा सैलरीड क्लास को ध्यान में रख कर शुरू की गई है. उन ग्राहकों को इसका फायदा ज्यादा होगा, जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है.

ये लोग ले सकते हैं लोन
– जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है.
– जिनकी न्यूनतम सैलरी 15,000 रुपये महीना है.
– केंद्र एवं राज्य सरकारों के कर्मचारी, सेंट्रल पीएसयू एवं मुनाफे वाले स्टेट पीएसयू के कर्मचारी, राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थानों के कर्मचारी, चुनिंदा निजी कंपनियों जिनका बैंक से संबंध है या नहीं है उनके कर्मचारी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- World Bank ने जताई आर्थिक मंदी की आशंका, इन वजहों से बढ़ेगा ग्लोबल संकट

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि बैंक लगातार टेक्नोलॉजी आधारित बैंकिंग सुविधाओं को बढ़ावा दे रहा है. डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने और ग्राहकों की बैंकिंग जरूरतों को आसान बनाने के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट लोन सुविधा शुरू की गई है. एसबीआई का दावा है कि न्यूनतम ब्याज दर पर बैंक पर्सनल लोन दे रहा है. ऐप के जरिये लोन लेने वाले ग्राहकों को किसी सिक्योरिटी या गारंटर की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Tags: Bank Loan, Sbi, SBI Bank, SBI loan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर