SBI का खास ऑफर, सोना खरीदने-बेचने के लिए दे रहा सस्ती ब्याज दर पर लोन

SBI का खास ऑफर, सोना खरीदने-बेचने के लिए दे रहा सस्ती ब्याज दर पर लोन
SBI मेटल लोन

एसबीआई मेटल गोल्ड लोन की ब्याज दर सिर्फ 2.7 प्रतिशत से 4.5 प्रतिशत के बीच है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2019, 7:50 AM IST
  • Share this:
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) कई ऐसी सुविधाएं देता है जो कोई और बैंक शायद नहीं दे सकता. रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) ने भारत में सोना आयात करने और इसे ग्राहकों को बेचने के लिए SBI को अधिकृत किया है. एसबीआई दुनिया के बेहद प्रतिष्ठित बैंकों से सोना खरीदता है और उसे भारत में सर्राफा जूलर्स (bullion jewellers) और कारोबारियों को बेचता है. एसबीआई सोना खरीदने के लिए मेटल गोल्ड लोन भी देता है और एसबीआई की वेबसाइट मेटल गोल्ड लोन की ब्याज दर सिर्फ 2.7 प्रतिशत से 4.5 प्रतिशत के बीच है.

ये भी पढ़ें: SBI ने शुरू किया देश का पहला सस्ता ग्रीन लोन! जानें इसके बारे में सबकुछ

1998 से गोल्ड बैंकिंग बिजनेस कर रहा है SBI
आपको बता दें कि बैंक 1998 से गोल्ड बैंकिंग बिजनेस में सक्रिय है. इसके तहत मेटल गोल्ड लोन (Metal Gold Loan) और घरेलू बाजार तथा विदेश में सोने की एकमुश्त बिक्री शामिल है. इस योजना के तहत बैंक जूलरी मैन्यूफैक्चरिंग को वर्किंग कैपिटल फाइनैंस उपलब्ध कराता है. जूलर्स आभूषण बनाने के लिए बैंक से लोन के रूप में सोना खरीद सकते हैं और आभूषण को घरेलू बाजार में बेच सकते हैं या एक्सपोर्ट कर सकते हैं.



ये भी पढ़ें: खुशखबरी! 1 मई से टिकट कैंसिल कराने पर Air India नहीं लेगा कोई चार्ज



इस लोन के लिए ली जाती है गारंटी
एसबीआई बेहद प्रतिस्पर्धी दर पर मेटल गोल्ड लोन देता है. ये लोन ग्राहकों की उधारी लिमिट के अनुसार ही दिया जाता है. अगर किसी ग्राहक के पास दूसरे बैंक की उधारी लिमिट है या बैंक गारंटी के रूप में जारी की गई प्रतिभूति है, तो उसके बदले भी मेटल गोल्ड लोन लिया जा सकता है. इस योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए 22741395 पर फोन किया जा सकता है या dgm.preciousmetals@sbi.co.in पर ईमेल भेजा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को भेजा ये SMS! इग्नोर करने पर ब्लॉक हो जाएगा आपका खाता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading