होम /न्यूज /व्यवसाय /

एसबीआई ने Startups के लिए इस शहर में खोला खास ब्रांच, लिस्ट होने तक स्टार्टअप को मिलेगी मदद

एसबीआई ने Startups के लिए इस शहर में खोला खास ब्रांच, लिस्ट होने तक स्टार्टअप को मिलेगी मदद

कर्नाटक को स्टार्टअप कंपनियों के लिए बेहद अनुकूल राज्य माना जाता है.

कर्नाटक को स्टार्टअप कंपनियों के लिए बेहद अनुकूल राज्य माना जाता है.

बैंक ने मंगलवार को ‘एसबीआई स्टार्टअप शाखा’ (SBI Start-Up Branch) का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह सुविधा राज्य के स्टार्टअप इकोसिसस्टम को और बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक सरकार और एसबीआई के बीच एक समझौते के तहत है.

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने स्टार्टअप के लिए खास तौर पर समर्पित अपनी पहली ब्रांच बेंगलुरु में खोली है. एसबीआई के अनुसार, बेंगलुरु के कोरमंगला में स्थित यह ब्रांच शेयर बाजारों में लिस्टिंग होने तक स्टार्टअप कंपनियों की स्थापना के शुरुआती चरण में उद्यमियों को वित्तीय समर्थन देगी.

स्टार्टअप इकोसिसस्टम को मिलेगा बढ़ावा
बैंक ने मंगलवार को ‘एसबीआई स्टार्टअप शाखा’ (SBI Start-Up Branch) का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह सुविधा राज्य के स्टार्टअप इकोसिसस्टम को और बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक सरकार और एसबीआई के बीच एक समझौते के तहत है. बैंक ने कहा कि कर्नाटक को स्टार्टअप कंपनियों के लिए बेहद अनुकूल राज्य माना जाता है.

इस मौके पर कर्नाटक के कौशल विकास और उद्यमिता एवं आजीविका मंत्री अश्वथ नारायण सी एन ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘यह देश में स्टार्टअप विकास का समर्थन करने के लिए फाइनेंसिंक करने वाली पहली बैंक ब्रांच है. यह उद्यमियों को उनके सपने साकार करने के लिए हर तरह की सुविधा प्रदान करेगी.’’

आजादी के 75वें वर्ष में भारत में हैं 75,000 स्टार्टअप : गोयल
हाल ही में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि भारत में आजादी के 75वें वर्ष में 75,000 स्टार्टअप हैं और यह तो महज शुरुआत है. इससे पहले गोयल ने कहा था कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी स्टार्टअप इकोसिस्टम बनना चाहता है.

ये भी पढ़ें- दिग्गज निवेशक विजय केडिया का निवेश का SMILE सिद्धांत, जो आपको भी बना सकता है करोड़पति

Nasscom का दावा- पहली तिमाही में फिनटेक स्टार्टअप में आया सबसे ज्यादा निवेश
वेंचर कैपिटल फर्म सिकोया कैपिटल और टाइगर ग्लोबल की अगुवाई में अप्रैल-जून के दौरान विभिन्न भारतीय स्टार्टअप में 6 अरब डॉलर (47,870 करोड़ रुपये) का निवेश किया गया जिसमें से सबसे ज्यादा निवेश फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी यानी फिनटेक सेक्टर में हुआ है. हाल ही में इंडस्ट्री बॉडी नैसकॉम (Nasscom) ने एक रिपोर्ट में यह बात कही थी.

Tags: Indian startups, Sbi, Startup Idea

अगली ख़बर