• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • SBI, PNB समेत कई बैंक दे रहे कमाई का मौका, सिर्फ 14 दिनों के लिए लगाएं पैसा

SBI, PNB समेत कई बैंक दे रहे कमाई का मौका, सिर्फ 14 दिनों के लिए लगाएं पैसा

इन बैंकों में कराएं 14 दिन के लिए एफडी

इन बैंकों में कराएं 14 दिन के लिए एफडी

स्टेट बैंक से लेकर पीएनबी, ICICI और HDFC समेत आप किसी भी बैंक में ये एफडी करा सकते हैं. यहां हम आपको बताएंगे कि आपको 7 दिन में किस बैंक में कितना ब्याज मिल रहा है-

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली: अगर आप भी 7 से 14 दिनों में अच्छा फायदा कमाना चाहते हैं तो देश के सरकारी समेत सभी प्राइवेट बैंक आपको ये मौका दे रहे हैं. जी हां आप बैंक (Bank FDs) में 7 से 14 दिनों की एफडी करा कर अच्छा फायदा कमा सकते हैं. इन एफडी (Fixed Deposit) पर सभी बैंक अलग-अलग ब्याज दर दे रहे हैं. स्टेट बैंक से लेकर पीएनबी, ICICI और HDFC समेत आप किसी भी बैंक में ये एफडी करा सकते हैं. यहां हम आपको बताएंगे कि आपको 7 दिन में किस बैंक में कितना ब्याज मिल रहा है-

    1. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
    देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक 7 दिन की एफडी पर 2.90 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसके अलावा सीनियर सिटीजन्स को 3.40 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है.

    2. बैंक ऑफ बड़ौदा
    हैं बैंक ऑफ बड़ौदा में 7 दिन की एफडी पर 2.80 फीसदी (सालाना) ब्याज दर ऑफर की जा रही है. वहीं, वरिष्ठ नागिरकों को 3.30 फीसदी ब्याज का फायदा मिलेगा.

    यह भी पढ़ें: सिर्फ 20,000 में शुरू करें इस लकी पौधे की खेती, आराम से होगी 3.5 लाख की कमाई

    3. ICICI Bank
    ICICI Bank अपने ग्राहकों को 7 दिन से 14 दिन तक की एफडी पर 2.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसके अलावा सीनियर सिटीजन्स को 2.50 फीसदी की दर से ब्याज की सुविधा मिल रही है.

    4. HDFC Bank
    HDFC Bank 7 दिन से 14 दिन की एफडी पर 2.50 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. इसके अलावा सीनियर सिटीजन्स को 3 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा.

    5. बैंक ऑफ इंडिया
    बैंक ऑफ इंडिया में सामान्य नागिरकों के लिए 7 दिन की एफडी पर ब्याज दर 3 फीसदी है. सीनियर सिटीजन 7 दिन की एफडी कराए तो 3.50 फीसदी ब्याज दर लागू होगी.

    6. पीएनबी और पंजाब एंड सिंध बैंक
    इसके अलावा पीएनबी और पंजाब एंड सिंध बैंक में भी सामान्य नागिरकों के लिए ब्याज दर 3 फीसदी ही है. इन दोनों बैंकों में यदि कोई सीनियर सिटीजन 7 दिन की एफडी कराए तो 3.50 फीसदी ब्याज दर लागू होगी.

    7. यूनियन बैंक
    यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में अपने ग्राहकों को 7 दिन की एफडी कराने पर पर सामान्य नागिरकों को 3 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है.

    8. बंधन बैंक
    बंधन बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिन की एफडी पर 3 फीसदी ब्याज दर की सुविधा दे रहा है. बंधन बैंक सीनियर सिटीजन को इस अवधि की एफडी पर 3.75 फीसदी ब्याज दर देगा.

    यह भी पढ़ें: भारत की 10 सबसे अमीर महिलाओं में शामिल हैं ये हस्तियां, किरण मजूमदार-शॉ समेत कई के नाम हैं लिस्ट में

    9. यस बैंक
    यस बैंक ग्राहकों को 7 दिन की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3.25 फीसदी ब्याज की सुविधा दे रहा है. इसके अलावा सीनियर सिटीजन की बात करें तो इनको 3.75 फीसदी ब्याज दर ऑफर की जाएगी.

    10. डीसीबी बैंक
    डीसीबी बैंक में 7 दिन की एफडी पर 4.55 फीसदी ब्याज दर लागू है. वहीं सीनियर सिटीजन को 5.05 फीसदी ब्याज दर दी जाएगी.

    11. इंडियन ओवरसीज बैंक
    इसके अलावा इंडियन ओवरसीज बैंक में 7 दिन की एफडी पर 3.40 फीसदी सालाना ब्याज दर है. सीनियर सिटीजन के लिए 3.90 फीसदी सालाना ब्याज दर की सुविधा दी जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज