खुशखबरी: SBI से कैश निकालने के बदले नियम, अब रोजाना निकाल सकेंगे इतने हजार रुपये, जानें डिटेल

एसबीआई (SBI)

एसबीआई (SBI)

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है.अब ग्राहक अपने पास के ब्रांच (होम ब्रांच को छोड़कर) से खुद जाकर विड्रॉल फॉर्म से एक दिन में 25,000 रुपये तक निकाल सकते है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच गैर-घरेलू शाखाओं में ग्राहकों द्वारा नकद निकासी की सीमा बढ़ा दी है. इसकी जानकारी SBI ने ट्वीट करके दी है. SBI के ट्वीट के मुताबिक, एक दिन में खाते से कैश निकालने की सीमा को बढ़ा दिया है. अब ग्राहक अपने पास के ब्रांच (होम ब्रांच को छोड़कर) से खुद जाकर विड्रॉल फॉर्म से एक दिन में 25,000 रुपये तक निकाल सकते है.

जानें क्या कहा बैंक ने?

बैंक ने अपने ट्वीट में कहा है कि इस महामारी में अपने ग्राहकों का समर्थन करने के लिए, SBI ने चेक और निकासी फॉर्म के माध्यम से गैर-घरेलू नकद निकासी की सीमा बढ़ा दी है.


ये भी पढ़ें- Gold Price: सोना 8000 रुपये तक हुआ सस्ता! वेडिंग सीजन में खरीदारी का है शानदार मौका, फटाफट देखें लेटेस्ट रेट

जानें कैश के निकालने के नए नियम

<< बैंक की ओर से जारी जानकारी में बताया गया है कि ग्राहक अपने सेविंग खाते से दूसरी ब्रांच में जाकर विड्राल फॉर्म के जरिए 25 हजार रुपये तक निकाल सकते है.



<< चेक के जरिए अब दूसरी ब्रांच से 1 लाख रुपये तक निकाले जा सकते है.

<< थर्ड पार्टी (जिसको चेक जारी किया है) कैश निकालने की सीमा बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी गई है.

<< SBI ने नए नियमों को तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया है. ये नियम 30 सितंबर 2021 तक लागू रहेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज