SBI में है सैलरी अकाउंट? तो 30 लाख तक फ्री इंश्योरेंस से लेकर 2 महीने की एडवांस वेतन समेत मिलेंगे ये 5 फायदे

अगर आपके पास भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का सैलरी अकाउंट (SBI salary account) है तो आपको कई सारे फ्री के फायदे मिलते हैं.

अगर आपके पास भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का सैलरी अकाउंट (SBI salary account) है तो आपको कई सारे फ्री के फायदे मिलते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आपके पास भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का सैलरी अकाउंट (SBI salary account) है तो आपको कई सारे फायदे मिलते हैं. State Bank of India के सैलरी अकाउंट पर कई प्रकार के ऑफर दिए जाते है, जिनमें जीरो बैलेंस, 30 लाख तक का का इंश्योरेंस, किसी भी बैंक के एटीएम में मुफ्त असीमित लेनदेन, मुफ्त ऑनलाइन NEFT/RTGS, ओवरड्राफ्ट समेत अन्य सुविधाएं शामिल है. आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल्स...

    SBI सैलरी अकाउंट के फायदे..
    एक वेतनभोगी व्यक्ति वेतन खाते के बारे में अच्छी तरह से जानता है क्योंकि बिना वेतन खाते के उसे मासिक वेतन नहीं मिल पाएगा. हालांकि, यह पूरी तरह से भर्तीकर्ता के साथ निहित है कि वे अपने कर्मचारियों के लिए वेतन खाता खोलने के लिए किस बैंक को पसंद करते हैं, लेकिन जिनका भारतीय स्टेट बैंक में वेतन खाता है तो उन्हें कई फायदे मिलते हैं. SBI की आधिकारिक वेबसाइट- sbi.co.in के अनुसार, एसबीआई वेतन खाते के लाभों में बीमा लाभ शामिल हैं, साथ ही पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन आदि में छूट भी मिलती हैं.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: खुशखबरी! सोने की कीमतों में आज बड़ी गिरावट, ₹8,750 सस्ता हुआ सोना, चेक करें रेट्स

    SBI सैलरी अकाउंट के 5 फायदे...

    1. एक्सीडेंटल डेथ कवर (Accidental death cover): SBI सैलरी खाताधारक ₹20 लाख तक के एक्सीडेंटल डेथ कवर के हकदार हैं.

    2. एयर एक्सीडेंटल डेथ कवर (Air accidental death cover): SBI की आधिकारिक वेबसाइट - sbi.co.in के अनुसार, हवाई दुर्घटना में मृत्यु के मामले में, एसबीआई वेतन खाता धारक ₹30 लाख तक के हवाई दुर्घटना बीमा (मृत्यु) कवर का हकदार है.

    3. ऋण प्रसंस्करण शुल्क (loan processing fee) में 50% की छूट: एक एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर्स को पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन आदि जैसे किसी भी लोन पर 50 प्रतिशत प्रोसेसिंग फी में छूट मिलती है.

    ये भी पढ़ें-  सरकार की मदद से ₹12 लाख में शुरू करें डीजल बेचने का कारोबार, सालभर में ही होगी ₹100 करोड़ की कमाई

    4. ओवरड्राफ्ट सुविधा (Overdraft facility): भारतीय स्टेट बैंक अपने वेतन खाताधारकों को भी ओवरड्राफ्ट सुविधा प्रदान करता है. भारत का सबसे बड़ा वाणिज्यिक बैंक एसबीआई वेतन खाताधारकों को ओवर ड्राफ्ट सुविधा के तहत दो महीने तक का वेतन देता है.

    5. लॉकर शुल्क में छूट: SBI अपने वेतन खाताधारकों को लॉकर शुल्क पर 25 प्रतिशत तक की छूट प्रदान करता है.

    ये भी पढ़ें-  कमाई का मौका! IRCTC के शेयर में लगाएं पैसे, कम समय में मिलेगा मोटा रिटर्न, एक्सपर्ट दे रहे सलाह

    इसके अतिरिक्त एसबीआई में सैलरी अकाउंट है तो जीरो बैलेंस का फायदा दिया जाता है. बैंक की एटीएम से असीमित लेनदेन कर सकते हैं.इसके अलावा फ्री में एसएमएस अलर्ट (Bank SMS Alert) की सुविधा दी जाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.