SBI ग्राहक ध्यान दें! ATM से 1 महीने में इतनी बार मुफ्त निकाल सकते हैं कैश, बैंक ने दी जानकारी

SBI ग्राहक ध्यान दें! ATM से 1 महीन में इतनी बार मुफ्त निकाल सकते हैं कैश, बैंक ने दी जानकारी
SBI ग्राहक ध्यान दें! ATM से 1 महीन में इतनी बार मुफ्त निकाल सकते हैं कैश, बैंक ने दी जानकारी

SBI (State Bank of India) का कहना है कि महीने में तीन बार ग्राहक अपने खाते में निशुल्क कैश जमा कर सकते है. वहीं, बैंक ब्रांच से जाकर 2 बार कैश निकाल सकते है. आपको बता दें कि SBI ने 1 अक्टूबर 2019 से सर्विस चार्जेस को बदल दिया है. इसकी पूरी जानकारी उन्होंने अपनी वेबसाइट पर भी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 11:21 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) में आपका सेविंग बैंक अकाउंट है तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है. क्योंकि बैंक ने पैसा जमा (SBI Saving Bank Cash Deposit) करने और निकालने के नियमों की जानकारी दी है. बैंक का कहना है कि महीने में तीन बार ग्राहक अपने खाते में निशुल्क कैश जमा कर सकते है. वहीं, बैंक ब्रांच से जाकर 2 बार कैश निकाल सकते है. आपको बता दें कि SBI ने 1 अक्टूबर 2019 से सर्विस चार्जेस को बदल दिया है. इसकी पूरी जानकारी उन्होंने अपनी वेबसाइट पर भी दी है.

SBI ने दी सेविंग बैंक खाते से जुड़ी अहम जानकारी-बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए बताया है कि सोशल मीडिया पर SBI के सेविंग खातों को लेकर कई खबरें गलत चल रही है.

>> इसीलिए उन्होंने सेविंग खाते से पैसा निकालने और जमा करने के नियमों की जानकारी देते हुए कहा है कि 1 अक्टूबर 2019 के बाद ग्राहक महीने में 3 बार मुफ्त में नकद जमा कर सकता है.



>> वहीं, सालभर में कुल 36 बार मुफ्त में नकद जमा कर सकता है.
>> SBI का कहना है कि डेबिट कार्ड के द्वारा CDM में नकद निकासी महीने और सलाभर बिल्कुल फ्री है.

ये भी पढ़ें-म्यूचुअल फंड में पैसा लगाने वालों के लिए खबर! SEBI ने लिया बड़ा फैसला

SBI Savings Bank Account Personal Banking Savings bank ac Service Charges and Fees List

>> इसके अलावा मुफ्त में कैश निकालने की लिमिट महीने में 2 बार है. सालभर में 24 बार मुफ्त में कैश निकाला जा सकता है.

>> SBI के ATM से महीने में 5 बार मुफ्त कैश निकाल सकते है. और सालभर में यह लिमिट 60 बार तय की गई है.  आपको बता दें कि ये सभी चार्जेस मैट्रो और अन्य सेंटर्स के लिए दिए गए है.

SBI की ओर से जारी नए चार्जेस की लिस्ट यहां चेक कर सकते हैं: https://bank.sbi/webfiles/uploads/index/30082019-UPDATED_LIST_OF_SERVICE_CHARGES.pdf

ये भी पढ़ें-अक्टूबर की शुरुआत पाकिस्तानियों पर पड़ी भारी! लगा 5600 करोड़ रुपये का झटका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज