लाइव टीवी

50 पैसे जमा करने के लिए SBI ने इस शख्स को भेजा नोटिस, पहुंचने पर फरार हुए अधिकारी

News18Hindi
Updated: December 15, 2019, 2:55 PM IST
50 पैसे जमा करने के लिए SBI ने इस शख्स को भेजा नोटिस, पहुंचने पर फरार हुए अधिकारी
भारतीय स्टेट बैंक

राजस्थान के एक जनधन खाताधारक (Jan Dhan Account) को 50 पैसे जमा करने का नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस को भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की तरफ से जारी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2019, 2:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जनधन अकाउंट (Jan Dhan Account) को लेकर राजस्थान से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. देश के सबसे बड़े बैंक यानी एसबीआई ने एक ग्राहक को एक नोटिस भेजा है, जिसके बाद अब इस मामले में बैंक को ही जवाब देते नहीं बन रहा है. दरअसल, ग्राहक को उसके जनधन अकाउंट में 50 पैसे जमा करने के लिए नोटिस भेजा गया. इस नोटिस में कहा गया है कि अगर समय रहते पैसे नहीं जमा किया तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

लोक अदालत में पहुंचकर 50 पैसे जमा करने का नोटिस
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि राजस्थान के झुंझूनू के एक ब्रांच में जितेन्द्र कुमार नाम के एक शख्स का जनधन खाता है. जितेन्द्र ने इस खाते में कुल 124 रुपये जमा कर रखा है. बैंक ​ने जितेन्द्र को बीते 12 दिसंबर को रात 11 बजे एक नोटिस भेजा. इस नोटिस में उनसे 50 पैसे चुकाने के बारे में कहा गया है. इन रिपोर्ट्स में जितेन्द्र के हवाले से लिखा गया है कि जितेन्द्र को शनिवार तक लोक अदालत में पहुंचकर 50 पैसे जमा कराना है. ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: वेडिंग इंश्योरेंस में मिलता है शादी कैंसल होने से लेकर जेवर चोरी होने तक का क्लेम, आइए जानें इससे जुड़े सभी सवालों के जवाब

नोटिस देखने के बाद अदालत से भागे बैंक अधिकारी
हालांकि, बैंक के इस नोटिस के बाद शानिवार को तय लोक अदालत में जितेन्द्र के पिता पहुंचे. रीढ़ की हड्डी में समस्य होने की वजह से जितेन्द्र लोक अदालत जाने में असमर्थ थे. अदालत में जैसे ही यह नोटिस देखा गया तो बैंक अधिकारी वहां से भाग गए.

क्या है जितेन्द्र के वकील का कहनाइस मामले में पीड़ित जितेन्द्र के पिता का कहना है कि वो सुबह से 50 पैसे जमा करने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं. लेकिन, अधिकारियों ने पैसा जमा करने से मना कर दिया है. वहीं, जितेन्द्र के वकील का कहना है कि बैंक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और मानहानि का दावा पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें:  बिना पैसे दिए टिकट बुक करने का मौका, जानिए क्या है IRCTC का ये ऑफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 2:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर