Home /News /business /

SBI में पैसा लगाने पर निवेशकों को मिल सकता है लगभग दोगुना रिटर्न, एक्सपर्ट्स दे रहे हैं दांव लगाने की सलाह

SBI में पैसा लगाने पर निवेशकों को मिल सकता है लगभग दोगुना रिटर्न, एक्सपर्ट्स दे रहे हैं दांव लगाने की सलाह

SBI ने ट्वीट कर ग्राहकों को दी चेतावनी! अपनाएं ये उपाय वरना खाली हो जाएगा खाता

SBI ने ट्वीट कर ग्राहकों को दी चेतावनी! अपनाएं ये उपाय वरना खाली हो जाएगा खाता

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के तिमाही नतीजों (Q4) के बाद कई दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में पैसे लगाने की सलाह दी है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि एसबीआई की लोन ग्रोथ बेहतर रही है और यस बेंक क्राइसिस के बाद डिपॉजिट भी बढ़ा है.

    नई दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के तिमाही नतीजों (Q4) के बाद कई दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में पैसे लगाने की सलाह दी है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि एसबीआई की लोन ग्रोथ बेहतर रही है और यस बेंक क्राइसिस के बाद डिपॉजिट भी बढ़ा है. मार्च तिमाही में एसबीआई अपनी एसेट क्वालिटी को बेहतर करने में कामयाब रहा है. हालांकि नेट इंटरेस्ट मार्जिन कमजोर रहने और प्रोविजनिंग बढ़ाए जाने से मुनाफे पर असर पड़ा. ​उनके अनुसार एसबीआई के पास कैश पर्याप्त है और ​कस्टमर बेस बहुत मजबूत है. इससे बैंक किसी भी तरह के दबाव से निकलने में सक्षम है.

    आपको बता दें कि SBI का मुनाफा चौथी तिमाही में 4 गुना बढ़कर 3581 करोड़ रुपये हो गया है. बैंक द्वारा अपनी सब्सिडियरी एसबीआई कार्ड एंड पेमेंट सर्विसेस में हिस्सेदारी बेचने से मुनाफे में जोरदार उछाल आया है. नेट मुनाफे में चौथी तिमाही में एसबीआई कार्ड में हिस्सेदारी बिक्री से प्राप्त 2,731.34 करोड़ रुपये की राशि भी शामिल है.

    ये भी पढ़ें:- अब आपकी गाड़ी पर लगेगा ये स्टिकर, 1 अक्टूबर से होगा नया नियम लागू

    लगभग डबल का मिल सकता है रिटर्न
    >> फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने एसबीआई के शेयर के लिए 280 रुपये का लक्ष्य देते हुए निवेश की सलाह दी है. करंट प्राइस 188 रुपये के लिहाज से इसमें 49 फीसदी ग्रोथ मिल सकती है. वहीं, ब्रोकरेज हाउस शेयर खान ने इसमें 262 रुपये, ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने 225 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. आईआईएफएल ने शेयर में 250 रुपये का लक्ष्य दिया है.

    >> ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि चोथी तिमाही में एसबीआई के नतीजे मिले जुले रहे हैं. बेहतर बात यह रही है कि सालाना आधार पर लोन ग्रोथ 6.4 फीसदी और तिमाही आधार पर 5.7 फीसदी रही है. रिटेल लोन ग्रोथ सालाना आधार पर 15.4 फीसदी और इंटरनेशनल लोन ग्रोथ सालाना आधार पर 18.1 फीसदी रहा है. कॉरपोरेट लोन ग्रोथ सालाना आधार पर 11 फीसदी और तिमाही आधार पर 9.5 फीसदी रहा है.

    ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन में SBI दे रहा आसान शर्तों पर गोल्ड लोन, जानें कैसे ले सकते हैं Loanundefined

    Tags: Sbi, SBI Bank, SBI has slashed charges

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर