• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • ये सरकारी बैंक 1 साल में दे सकता है 24 फीसदी का रिटर्न, जानिए कैसे

ये सरकारी बैंक 1 साल में दे सकता है 24 फीसदी का रिटर्न, जानिए कैसे

SBI का शेयर 24 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

SBI का शेयर 24 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

कोट​क इंस्टीट्यूशन इक्विटीज (Kotak Institutional Equities) ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि लंबी अवधि में SBI के शेयर्स 24 फीसदी (SBI Share Price) तक का रिटर्न दे सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आर्थिक सुस्ती के माहौल के बीच इक्विटी बाजार में हल्की तेजी देखने को मिल रही है. कोट​क इंस्टीट्यूशन इक्विटीज ने देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक के शेयर्स खरीदने की सलाह दी है. कोट​क इंस्टीट्यूशन इक्विटीज ने एसबीआई के लिए टार्गेट प्राइस 400 रुपये तय किया है. सोमवार को दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर एसबीआई के शेयरों का भाव 324.95 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ.

    24 फीसदी से अधिक का रिटर्न
    इस हिसाब से देखें तो एसबीआई के शेयर्स में 24 फीसदी से अधिक तेजी की संभावनाएं हैं. मनीकंट्रोल ने अपनी एक रिपोर्ट में इसके बारे में जानकारी दी है. इसमें कहा गया है कि कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने लंबी अवधि के लिए एसबीआई का टार्गेट 400 रुपये प्रति शेयर रखा है.

    सोमवार को कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा, "400 रुपए के टारगेट प्राइस के साथ हम SBI को खरीदने की सलाह दे रहे हैं. सरकारी बैंकों में यह सबसे अच्छा दाव साबित हो सकता है."

    ये भी पढ़ें: चिटफंड संशोधन बिल लोकसभा में पेश, पैसा लगाना होगा सुरक्षित
      


    3.2 गुना बढ़ा एसबीआई का प्रॉफिट
    कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि साल-दर-साल आधार पर 21 फीसदी रेवेन्यू, 30 फीसदी ऑपरेटिंग प्रॉफिट ग्रोथ और 8 फीसदी प्रोविजन की बदौलत एसबीआई का प्रॉफिट ग्रोथ 3.2 गुना रहा है. बैंक का नेट इंटरेस्ट मार्जिन भी साल-दर-साल के आधार पर 18 फीसदी बढ़ा है. हालांकि, एसबीआई का लोन ग्रोथ 10 फीसदी ही रहा है. तिमाही-दर-तिमाही आधार पर बैंक का नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) 10 बेसिस अंक सुधरकर 2.9 फीसदी रहा.

    10 साल में 40 फीसदी रिटर्न
    एसबीआई के लोन बुक में करीब 30 फीसदी की हिस्सेदारी खुदरा लोन की है. इसमें भी होम लोन और पर्सनल लोन का हिस्सा बहुत ज्यादा है. साल-दर-साल के आधार पर होम लोन की ग्रोथ 18 फीसदी और पर्सनल लोन की ग्रोथ 42 फीसदी रही है. बता दें कि इस साल एसबीआई के शेयरों का रिटर्न 10 फीसदी रहा है और इसमें आगे भी तेजी की उम्मीद है. पिछले 10 साल में एसबीआई ने 40 फीसदी रिटर्न दिया है.

    ये भी पढ़ें: यात्री ध्यान दें! रेलवे ने शुरू की नई सुविधा, अब ट्रेन लेट होने पर आपको फ़ोन पर मिलेगा मैसेज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज