Home /News /business /

sbi state bank of india launches new feature of yono app for personal loans rrmb

SBI ग्राहक YONO ऐप के इस फीचर से घर बैठे ले सकेंगे 35 लाख रुपये तक का लोन

क्रेडिट चेक, योग्यता और अन्य डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन जैसे काम घर बैठे ही किए जा सकेंगे.

क्रेडिट चेक, योग्यता और अन्य डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन जैसे काम घर बैठे ही किए जा सकेंगे.

SBI की रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा का लाभ केंद्र और राज्‍य सरकार के कर्मचारी और रक्षा सेवाओं में कार्यरत व्‍यक्ति ही उठा पाएंगे. योनो ऐप (YONO) की मदद से ग्राहक 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन घर बैठे ऑनलाइन ले सकेंगे.

नई दिल्‍ली. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने पर्सनल लोन देने के लिए एक नई सेवा की शुरू की है. रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (Real Time Xpress Credit) नामक यह सुविधा एसबीआई के योनो ऐप (YONO App) पर उपलब्‍ध कराई गई है. इसकी मदद से बैंक के ग्राहक 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन घर बैठे ले सकेंगे और उन्‍हें बैंक आने की जरूरत नहीं होगी.

रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा का लाभ सभी ग्राहकों को नहीं मिलेगा. इस फायदा केवल केंद्र और राज्‍य सरकार के कर्मचारी और रक्षा सेवाओं में कार्यरत व्‍यक्ति ही उठा पाएंगे. योनो ऐप की मदद से क्रेडिट चेक, योग्यता और अन्य डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन जैसे काम घर बैठे ही किए जा सकेंगे.

ये भी पढ़ें : RBI गवर्नर ने दिए संकेत, जून में हो सकती है रेपो रेट में बढ़ोतरी, बढ़ जाएगी आपकी EMI

पेपरलेस प्रक्रिया
स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया का कहना है कि पर्सनल लोन बैंक की एक विशेष सुविधा है. इसका लाभ बैंक का एक बहुत बड़ा ग्राहक वर्ग उठा रहा है. अब बैंक ने कुछ ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा लॉन्‍च की है. इस सुविधा का मकसद डिजिटल तरीके से वेतनभोगी ग्राहक को पर्सनल लोन उपलब्‍ध कराना है. ग्राहक योनो ऐप के जरिए इसका लाभ उठा सकते हैं. बैंक ने कहा कि यह 100% कागज रहित प्रक्रिया होगी.

ले सकेंगे 35 लाख रुपये तक का लोन
डिजिटल तरीके से 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ग्राहक 8 स्‍टेप में प्रक्रिया पूरी करके ले सकेंगे. सारी प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी की जाएगी और इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों तथा रक्षा सेवाओं के वेतनभोगियों को बैंक में आने की जरूरत नहीं होगी. क्रेडिट जांच, लोन के लिए पात्रता, ऋण मंजूरी और दस्तावेज जमा कराने जैसे सारे काम ऑनलाइन ही होंगे.

ये भी पढ़ें : Bank Holidays: जून में बैंकिंग से जुड़े काम की प्लानिंग से पहले देखें छुट्टियों की लिस्ट, 12 दिन बंद रहेंगे बैंक

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि योनो पर अपने योग्य वेतनभोगी ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट लोन सुविधा शुरू होने का ग्राहकों को बहुत फायदा होगा. एक्सप्रेस क्रेडिट उत्पाद ग्राहकों को डिजिटल तरीके से बिना किसी झंझट के लोन लेने में सहायता करेगा. उन्‍होंने कहा कि एसबीआई बैंकिंग को आसान बनाने के लिए ग्राहकों को पूरी तरह से डिजिटल बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास कर रहा है.

Tags: Banking, Business news in hindi, SBI Bank

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर