लाइव टीवी
Elec-widget

घर बैठे इन 5 डॉक्टूमेंट्स से SBI में खोलें खाता, ये है आसान तरीका

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 5:51 AM IST
घर बैठे इन 5 डॉक्टूमेंट्स से SBI में खोलें खाता, ये है आसान तरीका
बैंक गए बिना SBI में खोलें खाता

आइए जानते हैं कैसे बिना बैंक गए एसबीआई (SBI) में आप खोल सकते हैं अपना खाता...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 5:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में आप मिनटों में अपना बैंक खाता (Bank Account) खोल सकते हैं. वो भी घर बैठे. बस आपको अपने मोबाइल में SBI का Yono ऐप डाउनलोड करना होगा. SBI के Yono ऐप से आप बैंक के सभी जरूरी काम घर बैठे ही निपटा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे बिना बैंक गए एसबीआई में आप खोल सकते हैं अपना खाता...

खाता खोलने के जरूरी डॉक्यूमेंट्स
SBI में ऑनलाइन बचत खाता खोलने के लिए आपको कुछ दस्तावेजों की ही जरूरत है. खाता खोलने वाले फॉर्म का प्रिंट आउट पहचान और पते का सबूत जैसे पासपोर्ट (Passport), वोटर कार्ड (Voter ID), ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License), आधार कार्ड (Aadhaar) या नरेगा जॉब कार्ड (NREGA Job Card) की जरूरत होगी. इसके अलावा दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो अगर आप किसी बच्चे या अवयस्क के नाम से ऑनलाइन सेविंग अकाउंट खोलना चाहते हैं तो जो शख्स खाता ऑपरेट करेगा उसका आईडी प्रूफ देना होगा. ये भी पढ़ें: 60 हजार में शुरू करें नए जमाने का ये बिजनेस, हर महीने लाखों में कमाने का मौका



KYC के लिए जाना होगा नजीदी बैंक ब्रांच
SBI ने ट्वीट कर बताया कि ग्राहक बैंक के योनो ऐप से अपना खाता खोल सकते हैं. हालांकि ग्राहकों को नो योर कस्टमर यानी KYC वेरीफिकेशन के लिए एसबीआई के नजदीकी ब्रांच में जाना होगा और वहां पर उनको अपने डॉक्यूमेंट्स जमा करने होंगे.

SBI में खाता खोलने का ये है तरीका
Loading...

कोई भी भारतीय नागरिक SBI में ऑनलाइन सेविंग अकाउंट खोल सकता है. ऑनलाइन सेविंग अकाउंट खोलने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में SBI का योनो ऐप डाउनलोड करना होगा. ऐप डाउनलोड करने के बाद आप बैंक अकाउंट ओपन बटन पर क्लिक करें. यहां आपको अपने डिटेल्स भरने होंगे. सारे डिटेल्स भरने के बाद आप सब्मिट बटन पर क्लिक करें. इसका एक प्रिंट आउट लेकर आप एसबीआई के नजदीकी ब्रांच में जाएं और अपना पहचान पत्र और एड्रेस प्रूफ जमा करवाएं. फिर आपका खाता देश के सबसे बड़े बैंक में खुल जाएगा.

ये भी पढ़ें: 
बचत करने के लिए शानदार हैं ये 5 स्कीम्स, मिलेगा डबल फायदा 
SBI ने ग्राहकों को फिर किया अलर्ट! भूलकर भी किसी से न शेयर करें ये चीजें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 5:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...