SBI समेत देश के ये सरकारी बैंक आपके पड़ोस में आकर दे रहे हैं सस्ते में लोन, यहां करें अप्लाई

SBI समेत देश के ये सरकारी बैंक आपके पड़ोस में आकर दे रहे हैं सस्ते में लोन, यहां करें अप्लाई
पहले फेज में 250 जिलों में लगेगा लोन मेला

देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) समेत 18 सरकारी बैंक त्योहारों पर ग्राहकों के लिए लोन मेला (Loan Mela) का आयोजन कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 5:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप त्योहारों पर घर और कार खरीदने की प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं. दरअसल, देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) समेत 18 सरकारी बैंक त्योहारों पर ग्राहकों के लिए लोन मेला (Loan Mela) का आयोजन कर रहे हैं. यह लोन मेला 3 अक्टूबर से शुरू होगा और 7 अक्टूबर को खत्म होगा. पहले फेज में देश के 250 जिलों में लोन मेला लगाए जाएंगे. आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ...

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने त्योहारी सीजन में खपत बढ़ने के साथ दूसरी छमाही में आर्थिक गतिविधियों के पटरी पर लौटने के उद्देश्य से सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों को लोन मेला लगाने के लिए कहा था. वित्त मंत्री ने कहा था कि सरकार देश के 400 जिलों में कैम्प लगवाएगी. बैंक इन जिलों में कैम्प लगाकर लोन उपलब्ध करवाएगी.

लोन मेला में मिलेगी ये सुविधा
देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने ट्वीट कर बताया कि लोन मेला में ग्राहकों को कार लोन, पर्सनल लोन, एग्रीकल्चर लोन, टू-व्हीलर लोन, एमएसएमई लोन और होम लोन उपलब्ध करवाएगी. अगर आप इस त्योहार पर कुछ खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए बेहतर मौका साबित हो सकता है.
ये भी पढ़ें: सरकार ने लॉन्च किया गाय के गोबर से बना साबुन, यहां से खरीद सकते हैं आप





बिहार में 13 और यूपी में 34 शहरों में लगेंगे लोन मेला
सरकारी बैंकों के साथ-साथ प्राइवेट बैंक, नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों (NBFCs), हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों (HFCs) और माइक्रोफाइनेंस इंस्टीट्यूशंस (MFIs) भी इस लोन मेला में भाग लेंगे. यह लोन मेला बिहार में 13 जिलों में लगेंगे. इनमें बेगूसराय, दरभंगा, गया, कटिहार, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, नवादा, पटना, पूर्णिया, समस्तीपुर, शेखपुरा और सुपौल शामिल हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश के जिन 34 जिलों में लोन मेला का आयोजन होगा, उनमें वाराणसी, मेरठ, मथुरा, लखनऊ, झांसी, हाथरस, नोएडा, प्रायगराज, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोरखपुर, हापुर आदि शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: PPF, सुकन्या, NSC में पैसा लगाने वालों के लिए बड़ी खबर! सरकार ने ब्याज दरों पर लिया ये फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading