लाइव टीवी

SBI ने FD पर ब्याज दर घटाकर 6.75 फीसदी की, 7 साल में सबसे कम

News18India
Updated: July 6, 2017, 9:26 PM IST
SBI ने FD पर ब्याज दर घटाकर 6.75 फीसदी की, 7 साल में सबसे कम
अब घर बैठे ट्रांसफर करें अपने SBI बैंक की ब्रांच, जानें पूरा प्रोसेस.

  • Share this:
अगर आपने भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) कराया है तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. SBI ने एक साल के लिए एक करोड़ से कम राशि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरों को घटाकर 6.75 फीसदी कर दिया है. यह दर सात साल के निचले स्तर पर है.

7 साल में सबसे कम हुई ब्याज दरें

एसबीआई के इस कदम के साथ ही यह ब्याज दर साल 2010 की स्थिति में आ गई है. जुलाई में की गई इस कटौती के बाद 1 साल से लेकर 455 दिनों के बीच की अवधि पर जमा राशि की दर 40 बेसिस प्वाइंट गिरकर 6.5 फीसदी हो गई है. हालांकि, 456 दिन से लेकर दो साल के बीच अवधि के जमा में 0.25 फीसदी की गिरावट के बाद नई दर 6.5 फीसद हो गई है.

अन्य बैंक दे रहें हैं ज्यादा ब्याज

पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे सरकारी बैंक 6.8 फीसदी और 6.9 फीसदी ब्याज दर देने का वादा कर रहे हैं. 75 लाख रुपए से अधिक के होम लोन पर 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती कर 8.55 फीसदी और महिलाओं के लिए 8.6 फीसदी की दर से लोन दिए जाने के बीच जमा दरों में कटौती की गई है. आपको बता दें कि कि निजी क्षेत्र के बैंक आईसीआईसीआई और एचडीएफसी अभी भी एक साल के जमा दर पर 6.9 फीसद की दर से ब्याज दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें

20 लाख रुपए से कम के टर्नओवर वाले कारोबारियों को भी करना होगा GST रजिस्ट्रेशन: हसमुख अधिया
Loading...

GST: पुराने स्टॉक के माल की MRP को लेकर कंपनियों की बढ़ी टेंशन, छोटे कारोबारियों को भी परेशानी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2017, 9:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...