SBM बैंक इंडिया देगा क्रॉस-बॉर्डर पेमेंट की सुविधा, MasterCard भी करेगा मदद

SBM बैंक इंडिया देगा क्रॉस-बॉर्डर पेमेंट की सुविधा, MasterCard भी करेगा मदद
मास्टरकार्ड

एसबीएम बैंक इंडिया (SBM Bank India) ने मास्टरकार्ड के साथ पार्टनरशिप की है, ताकि ग्राहकों को क्रॉस बॉर्डर पेमेंट और रेमिटेंस सर्विस मुहैया कराया जा सके. हाल ही में इस बैंक को आरबीआई की तरफ से यूनिवर्सल बैंकिंग लाइसेंस जारी किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. मॉरीशस सरकार द्वारा प्रोमोटेड एसबीएम बैंक इंडिया (SBM Bank India) ने क्रॉस-बॉर्डर पेमेंट (Cross Border Payments) सुविधा के लिए ग्लोबल पेमेंट टेक्नोलॉजी कंपनी मास्टरकार्ड (Mastercard) के साथ हाथ मिलाया है. दोनों ईकाईयां एक साथ मिलकर अपने ग्राहकों को क्रॉस बॉर्डर पेमेंट और रेमिटेंस सर्विस मुहैया करांगी. सोमवार को इस बारे में बयान जारी कर जानकारी दी गई. बयान में कहा गया कि इस साझेदारी के बाद एसीबीएम बैंक इंडिया के ग्राहक आसानी से रियल-टाइम बिजनेस-टू-कंज्यूमर ट्रांसफर सुविधा का लाभ ले सकेंगे.

ग्राहकों को 'मास्टरकार्ड सेंड' के तहत इसका लाभ मिलेगा. बता दें कि एसबीएफ बैंक इं​डिया की बिजनेस को बढ़ाने में रेमिटेंस सर्विस और पेमेंट्स बिजनेस से बड़ा लाभ मिला है.

YAP होगा स्विचिंग पार्टनर
बयान में कहा गया, 'बैंकिग सेवा अब समय के साथ बदल रहा है. पहले की तुलना में यह कहीं अधिक व्यक्तिगत, संशयवादी प्लेटफॉर्म में तब्दील हुआ है. एसबीएम बैंक इंडिया लगातार कोलेबोरेशन की मदद से अपने ग्राहकों अपने क्लास की सबसे बेस्ट सुविधा देने में लगा है.' वाईएपी स्विचिंग पार्टनर के तौर पर मिदद कर रहा है.
यह भी पढ़ें: कोरोना काल में इस मुस्लिम देश ने खरीदी हजारों गायें, जानें क्या है वजह?



एसबीएम को RBI ने यूनिवर्सल बैंकिंग लाइसेंस जारी किया है
एसबीएम बैंक इंडिया के रिटेल एंड कंज्यूमर बैंकिंग हेड, नीरज सिन्हा ने कहा कि मास्टरकार्ड सेंड एक सिक्योर्ड और इनोवेटिस सॉल्युशन है. इसे क्रॉस-बॉर्डर पेमेंट्स और रेमिटेंस सर्विस के लिए मॉडर्न तरीक से तैयार किया गया है. बता दें कि एसबीएम बैंक इंडिया देश का सबसे पहला बैंक है, जिसे आरबीआई से यूनिवर्सल बैंकिंग लाइसेंस मिली है. इसके बाद अब बैंक खुद को शेड्यूल कॉमर्शियल बैंक के तौर पर पूरी तरह स्वतंत्र ईकाई के तौर पर ऑपरेट कर सकता है.

यह भी पढ़ें: भूल जाइए एफडी, यहां बचत करने पर मिल रहा ज्यादा मुनाफा, गारंटीड रिटर्न का वादा!

देशभर में एसबीएम के 6 ब्रांच
इस बैंक के पास 6 ब्रांच का नेटवर्क है. इसके ब्रांच मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और रामचंद्रपुरम में है. वाईएपी के एपीआई इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी है जो एप्लीकेशन प्रोग्राम इंटरफेस का काम करती है. यह कंपनी बैंकों और वित्तीय संस्थानों के साथ मिलकर प्रोडक्ट प्रोवाइडर के तौर पर काम करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading