Home /News /business /

SEBI ने लॉजिस्टिक्स कंपनी Delhivery को दी आईपीओ लाने की मंजूरी, 7460 करोड़ रुपये जुटाएगी कंपनी

SEBI ने लॉजिस्टिक्स कंपनी Delhivery को दी आईपीओ लाने की मंजूरी, 7460 करोड़ रुपये जुटाएगी कंपनी

कंपनी के वर्तमान शेयरधारक 2460 करोड़ शेयरों की बिक्री करेंगे.

कंपनी के वर्तमान शेयरधारक 2460 करोड़ शेयरों की बिक्री करेंगे.

सप्लाई चेन कंपनी Delhivery के IPO को सेबी ने मंजूरी दे दी है. कंपनी के वर्तमान शेयरधारक 2460 करोड़ शेयरों की बिक्री करेंगे. Delhivery साल की ऐसी पहली टॉप टायर स्‍टार्टअप कंपनी बन गई है जिसके आईपीओ को सेबी ने मंजूरी दी है.

नई दिल्‍ली. सप्लाई चेन की दिग्गज कंपनी Delhivery   के आईपीओ को पूंजी बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने हरी झंडी दे दी है. कंपनी का आईपीओ 7460 करोड़ रुपये का होगा. Delhivery  साल की ऐसी पहली टॉप टायर स्‍टार्टअप कंपनी बन गई है जिसके आईपीओ को सेबी ने मंजूरी दी है.

आईपीओ (IPO) के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल अधिग्रहण के जरिए ऑर्गेनिक व इनऑर्गेनिक ग्रोथ और अन्य रणनीतियों की फंडिंग के लिए किया जाएगा. इसके अलावा आम कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिये भी फंड का प्रयोग होगा.

ये भी पढ़ें : 2022 का पहला IPO: इसी महीने खुलेगा AGS Transact IPO, जानिए तारीख और इसकी पूरी डिटेल

2460 करोड़ शेयरों की बिक्री

इकॉनोमिक टाइम्‍स ने आईपीओ को मंजूरी मिलने  के संबंध में एक रिपोर्ट प्रकाशित की है. सॉफ्टबैंक (SoftBank) और Carlyle  बैक्‍ड Delhivery  द्वारा नवंबर में दाखिल किए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के मुताबिक वर्तमान शेयरधारक ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत 2460 करोड़ शेयरों की बिक्री करेंगे. कंपनी का इरादा 5000 करोड़ रुपये एकत्रित करना है. सॉफ्टबैंक के विजन फंड और Carlyle  के अलावा टाइम्‍स इंटरनेट का नाम भी शेयर बेचने वाले शेयरहोल्‍डर की लिस्‍ट में है. सेबी को जमा कराये गये डॉक्‍युमेंट्स में कंपनी ने बताया था कि इश्यू के लिए कोटक महिंद्रा कंपनी, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया, मोर्गन स्टैनले इंडिया कंपनी और सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया को बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किया गया है.

ये भी पढ़ें : गांरटी से मिलेगा लोन, लेकिन अप्‍लाई करने से पहले करने होंगे ये छोटे काम

देश भर में है Delhivery का नेटवर्क

ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स कंपनी का देश भर में नेटवर्क है. 30 जून 2021 तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक यह 17045 पोस्टल इंडेक्स नंबर्स (PIN) कोड्स में सेवाएं उपलब्ध कराती है. जून 2021 तिमाही में इसने ई-कॉमर्स मार्केट प्लेसेज, डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ई-टेलर्स और एंटरप्राइजेज व एसएमई जैसे करीब 21342 एक्टिव कस्टमर्स को सप्लाई चेन सॉल्यूशंस उपलब्ध कराया. कंपनी ने एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, लाइफस्टाइल, रिटेल, ऑटोमोटिव और मैन्यूफैक्चरिंग वर्टिकल में सॉल्यूशंस उपलब्ध कराया.

Tags: IPO, SEBI, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर