लाइव टीवी

लॉकडाउन की वजह से प्रभावित हो रहा है शेयर बाज़ार का कामकाज, सही तरीके से चलाने के लिए SEBI ने राज्यों को लिखा पत्र

भाषा
Updated: March 26, 2020, 9:39 AM IST
लॉकडाउन की वजह से प्रभावित हो रहा है शेयर बाज़ार का कामकाज, सही तरीके से चलाने के लिए SEBI ने राज्यों को लिखा पत्र
शेयर बाजार

बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने बुधवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कहा कि वे शेयर ब्रोकरों और अन्य बाजार कर्मचारियों को कार्यालय जाने की अनुमति दें ताकि पूंजी बाजारों में कामकाज सुचारू तरीके से चलाया जा सके.

  • Share this:
नई दिल्ली. बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने बुधवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कहा कि वे शेयर ब्रोकरों और अन्य बाजार कर्मचारियों को कार्यालय जाने की अनुमति दें ताकि पूंजी बाजारों में कामकाज सुचारू तरीके से चलाया जा सके.

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की. इसके तहत लोगों को ज्यादा से ज्यादा वक्त घर में बिताने के लिए कहा गया है. हालांकि गृह मंत्रालय ने पूंजी बाजार, बांड बाजार और शेयर बाजारों को इस तरह की सार्वजनिक पाबंदी से छूट दी है.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, खत्म किए ये चार्जेज

सेबी के प्रवक्ता ने कहा कि सेबी ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों और प्रशासकों को पत्र लिखकर कहा है कि वह सेबी द्वारा अधिसूचित इकाइयों के कर्मचारियों का आसान आवागमन सुनिश्चित करें ताकि बाजार का काम सुचारू रूप से चलाया जा सके.



ये भी पढ़ें: COVID-19: इंडियन बैंक की नई पहल, नौकरीपेशा को देगी 2 लाख रुपये तक लोन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 9:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर