रेप के आरोपी स्वामी नित्यानंद ने बनाया रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा, 22 अगस्त को लॉन्च होगी करेंसी

रेप के आरोपी स्वामी नित्यानंद ने बनाया रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा, 22 अगस्त को लॉन्च होगी करेंसी
भगोड़े स्वामी नित्यानंद ने बनाया रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा

रेप के आरोपी और भगोड़े स्वामी नित्यानंद ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि उसने अपने देश कैलासा में रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा (Reserve Bank of Kailasa) स्थापित करने जा रहे हैं और इसकी करेंसी की घोषणा वह गणेश चतुर्थी के दिन करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 2:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रेप के आरोपी और भगोड़े स्वामी नित्यानंद (Swami Nithyananda) ने रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा (Reserve Bank of Kailasa) लॉन्च करने की घोषणा की है. उन्होंने यह भी कहा है कि वह जल्द ही एक करेंसी भी लॉन्च करेंगे. नित्यानंद ने वीाडियो जारी कर यह दावा किया है. नित्यानंद पर भारत में रेप और बच्चों के साथ उत्पीड़न का भी आरोप है. 2019 में उसने इक्वाडोर के पास एक द्वीप पर उसने एक अलग देश कैलासा (Kailaasa) बसा लिया है. कैलासा का अपना झंडा और संविधान है.

वीडियो में नित्यानंद ने दावा किया कि गणेश चतुर्थि के मौके पर उन्होंने रिजर्व बैंक कैलासा स्थापित किया है. नित्यानंद का कहना है कि उन्होंने इससे संबंधित सभी विधि-विधान पूरे कर लिए हैं और करंसी की घोषणा वह गणेश चतुर्थी के दिन करेंगे. नित्यानंद ने कहा है कि हम कानून के तहत ही आगे बढ़ रहे हैं. नित्यानंद ने अपने देश का पासपोर्ट भी बना लिया है और वहां की इकोनॉमिक सिस्टम को भी तैयार कर लेने का दावा किया है.

यह भी पढ़ें- किसान भाई याद रखें 31 अगस्त वरना लगभग डबल देना होगा ब्याज, कर लें पैसे का इंतजाम



बता दें कि नित्यानंद पर रेप का आरोप है और वह अपने खिलाफ चल रही एक भी सुनवाई में हाजिर नहीं हुआ है. दक्षिण भारत में पहले से मशहूर हो चुके नित्यानंद उत्तर भारत में साल 2010 में सुर्खियों में आए जब एक एक्ट्रेस के साथ उनका वीडियो वायरल हुआ. उस समय उनके कई नामी-गिरामी शिष्यों के नाम भी सामने आए थे. इस वीडियो के सामने आने के बाद नित्यानंद अंडरग्राउंड हो गए थे. उनके आश्रमों पर पुलिस ने कई बार छापे मारे थे.
साल 2010 में रेप के मामलेमें नित्यानंद पर लगाई चार्जशीट के मुताबिक आश्रम में सेक्सुअल एक्सप्लॉयटेशन को लर्निंग फ्रॉम मास्टर (के रूप में प्रचारित किया जाता था. नवंबर 2010 में पुलिस द्वारा लगाई गई चार्जशीट में बताया गया था नित्यानंद के आश्रम में ऐसा कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाया जाता था जिसकी आड़ लेकर यौन शोषण करना बेहद आसान था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज