नए शिखर पर शेयर मार्केट, सेंसेक्स 689 अंक मजबूत, निफ्टी का भी नया रिकॉर्ड

शेयर मार्केट्स में शुक्रवार को जबरदस्‍त उछाल दर्ज हुआ है.

शेयर मार्केट्स में शुक्रवार को जबरदस्‍त उछाल दर्ज हुआ है.

शेयर मार्केट में 8 जनवरी को तूफानी तेजी देखने को मिली है. सेंसेक्स (Sensex) 689 अंक की छलांग लगाकर 49 हजार के करीब पहुंच गया.

  • Share this:
मुंबई. शेयर मार्केट में 8 जनवरी को तूफानी तेजी देखने को मिली है. वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच इन्फोसिस, टीसीएस और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में लिवाली से शुक्रवार को सेंसेक्स (Sensex) 689 अंक की छलांग लगाकर अपने नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. बीएसई (BSE) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 689.19 अंक या 1.43 प्रतिशत की बढ़त के साथ 48,782.51 अंक पर बंद हुआ. दिन में कारोबार के दौरान इसने 48,854.34 अंक का अपना सर्वकालिक उच्चस्तर भी छुआ.

निफ्टी भी नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 209.90 अंक या 1.48 प्रतिशत की बढ़त के साथ 14,347.25 अंक के अपने नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ. दिन में कारोबार के दौरान यह 14,367.30 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर तक गया.

ये भी पढ़ें- इस बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर 1 फीसदी बढ़ाई ब्याज दरें, फटाफट आप भी खुलवा लें अकाउंट, 7 फीसदी मिलेगा ब्याज
मारुति का शेयर सबसे अधिक 6 प्रतिशत चढ़ा

सेंसेक्स की कंपनियों में मारुति का शेयर सबसे अधिक करीब छह प्रतिशत चढ़ गया. टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट, पावरग्रिड और एनटीपीसी के शेयर भी लाभ में रहे. वहीं दूसरी ओर इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल, एसबीआई, आईटीसी और एचडीएफसी के शेयरों में गिरावट रही.

रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीतिक प्रमुख विनोद मोदी ने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन की जीत की पुष्टि कर दी है. इससे वहां अधिक बड़ा प्रोत्साहन पैकेज दिए जाने की उम्मीद बढ़ी है. इन घटनाक्रमों से वैश्विक बाजारों में तेजी आई.



ये भी पढ़ें- Vistara Sale: सिर्फ 1299 रुपये में करें हवाई सफर, आज और कल करना होगा बुक

अन्य एशियाई बाजारों में हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का निक्की और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी उल्लेखनीय लाभ के साथ बंद हुए. चीन के शंघाई कम्पोजिट में गिरावट रही. शुरुआती कारोबार में यूरोपीय बाजार लाभ में थे. इस बीच, वैश्विक बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल वायदा 0.59 प्रतिशत के लाभ से 54.70 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज