Home /News /business /

शेयर बाजार के Big Bear ने सुझाया- कहां निवेश करना रहेगा फायदेमंद और कहां न करें निवेश

शेयर बाजार के Big Bear ने सुझाया- कहां निवेश करना रहेगा फायदेमंद और कहां न करें निवेश

दिग्‍गज निवेशक शंकर शर्मा (Investor Shankar Sharma) का मानना है कि भारतीय बाजार अब कमजोरी का संकेत दे रहे हैं.

दिग्‍गज निवेशक शंकर शर्मा (Investor Shankar Sharma) का मानना है कि भारतीय बाजार अब कमजोरी का संकेत दे रहे हैं.

दिग्‍गज निवेशक शंकर शर्मा (Investor Shankar Sharma) का मानना है कि भारतीय बाजार अब कमजोरी का संकेत दे रहे हैं. लंबे समय से निफ्टी (Nifty) पर बड़े शेयरों में तेजी नहीं आ रही है. उनका कहना है कि केमिकल स्‍टॉक आगे अच्‍छा मुनाफा दे सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. Share Market : भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) लगातार हिचकोले खा रहा है. सप्‍ताह के पहले दिन जहां इसमें भारी गिरावट आई, वहीं आज, यानी मंगलवार को इसने तेजी पकड़ ली. कल Bears द्वारा बाजार को जितना खींचकर नीचे लाया गया, उतना ही जोर से आज Bulls ने बाजार को ऊपर पहुंचा दिया. बाजार में आ रहा यह उतार-चढ़ाव सभी को उलझन में डाल रहा है.

बाजार की दशा और दिशा के बारे में दिग्‍गज निवेशक शंकर शर्मा (Investor Shankar Sharma) का कहना है कि मार्केट्स अभी कमजोरी के संकेत दे रहे हैं. सीएनबीसी-टीवी18 से बातचीत करते हुए शर्मा ने कहा कि निफ्टी (Nifty) पर बड़े शेयरों में तेजी नहीं आ रही है. ऐसा पिछले साल अगस्‍त-सितंबर से हो रहा है. हालांकि, अगस्‍त-सितंबर के बाद बहुत कुछ बदल गया है, पर निफ्टी का यह ट्रेंड नहीं बदला है. बता दें कि शंकर शर्मा को बिग बेयर (Big Bear) कहा जाता है और मंदी के लिए उनका अनुमान लगभग सटीक होता है.

ये भी पढ़ें : Paytm Share : रिटेल निवेशक से लेकर वॉरेन बफे तक, सबको लगा जोर का झटका जोर से

इन शेयरों पर लगाया जा सकता है दांव

शंकर शर्मा का कहना है कि अब केमिकल शेयरों (Chemical Stocks) पर दांव लगाया जा सकता है. इस सेक्‍टर में ग्रोथ आने की संभावना है. बैंक (Bank Stocks) और एफएमसीजी कंपनियां काफी तेजी दिखा चुकी हैं, अब उनसे कंपाउंडिंग ग्रोथ की उम्मीद करना ठीक नहीं है. शर्मा का कहना है कि हालांकि कमोडिटी साइकिल जारी कुछ महीने और जारी रह सकता है.

डायग्नोस्टिक कंपनियों के बारे में शर्मा ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को हटा दें तो इनका बिजनेस अच्‍छा रहा है, लेकिन इसे हम शानदार नहीं कह सकते. दिग्‍गज निवेशक का मानना है कि कोविड (Covid-19) का पूरा मामला ही एक रैकेट था. कंपनियों ने गठजोड़ कर इतनी ज्‍यादा रेट वसूले, जिसकी कोई उम्‍मीद भी नहीं कर सकता है. अब इनका मार्जिन घट रहा है. यह अच्‍छा ही हो रहा है.

ये भी पढ़ें : 99,999 रुपये किलो बिकी चाय, इस बार असम की गोल्डन पर्ल ने बनाया रिकॉर्ड, कैसे उगती है जानिए

क्रिप्‍टोकरेंसी में ज्‍यादा निवेश न करें

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के बारे में शंकर शर्मा का कहना है कि सरकार चाहे इस पर टैक्‍स लगाए या इस पर कोई कानून लाए, क्रिप्‍टो भारत में ठहरेगी. इसमें बहुत ज्‍यादा उतार-चढ़ाव होता है. इसलिए निवेशकों को इसमें ज्‍यादा पैसे इन्‍वेस्‍ट (Investment In Cryptocurrency) नहीं करने चाहिए. इसमें कुल निवेश का 1 से दो फीसदी ही लगाना चाहिए.

Tags: Cryptocurrency, Money Making Tips, Stock market, Stock tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर