होम /न्यूज /व्यवसाय /Share Market Opening : 6 सत्र बाद टूटा गिरावट का सिलसिला, बाजार ने बनाई बढ़त, इन शेयरों ने कराया मुनाफा

Share Market Opening : 6 सत्र बाद टूटा गिरावट का सिलसिला, बाजार ने बनाई बढ़त, इन शेयरों ने कराया मुनाफा

सेंसेक्‍स पिछले सत्र में भी 51 अंक टूटकर बंद हुआ था.

सेंसेक्‍स पिछले सत्र में भी 51 अंक टूटकर बंद हुआ था.

Today Share Market : भारतीय शेयर बाजार ने आज 6 सत्रों के बाद गिरावट के सिलसिले को तोड़ दिया और ग्‍लोबल मार्केट से मिल र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सेंसेक्‍स आज सुबह 170 अंकों की तेजी के साथ 62,301 पर खुला.
निफ्टी 27 अंक चढ़कर 18,524 पर खुला और ट्रेडिंग की शुरुआत हुई.
निफ्टी मिडकैप 100 और स्‍मॉलकैप 100 पर 0.5 फीसदी उछाल है.

मुंबई. भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में पिछले 6 कारोबारी सत्र से जारी गिरावट का सिलसिला आज सुबह थम गया. ग्‍लोबल मार्केट से मिले पॉजिटिव संकेतों से घरेलू निवेशकों का भरोसा भी बढ़ा और उन्‍होंने ट्रेडिंग शुरु होते ही खरीदारी पर जोर दिया. सेंसेक्‍स ने आज सुबह 100 अंकों से ज्‍यादा की बढ़त बनाई तो निफ्टी फिर 18,500 को पार कर गया.

सेंसेक्‍स आज सुबह 170 अंकों की तेजी के साथ 62,301 पर खुला और कारोबार शुरू किया, जबकि निफ्टी 27 अंक चढ़कर 18,524 पर खुला और ट्रेडिंग की शुरुआत हुई. निवेशकों ने आज शुरू से ही खरीदारी पर जोर दिया और ग्‍लोबल मार्केट में आई तेजी से बने पॉजिटिव सेंटिमेंट का फायदा उठाया. इससे सुबह 9.32 बजे सेंसेक्‍स 142 अंक चढ़कर 62,273 पर पहुंच गया, जबकि निफ्टी 33 अंकों की तेजी के साथ 18,530 पर कारोबार करने लगा.

ये भी पढ़ें – FPI Investment: विदेशी निवेशकों का भारतीय बाजार पर बढ़ा भरोसा! दिसंबर में अब तक शेयरों में किया ₹4,500 करोड़ का निवेश

आज इन कंपनियों ने दिलाया मुनाफा
निवेशकों ने आज शुरुआत से ही KEC International, YES Bank, Fosun Pharma, Tata Motors और पेटीएम जैसी कंपनियों के शेयरों पर दांव लगाया और लगातार खरीदारी से इन कंपनियों के स्‍टॉक टॉप गेनर की सूची में आ गए. KEC International में तो शुरुआती सत्र में ही करीब 7 फीसदी का उछाल दिख रहा है. कंपनी को मिले 1,349 करोड़ के ऑर्डर से स्‍टॉक में तेजी आई है.

सबसे ज्‍यादा मेटल में उछाल
आज के कारोबार को सेक्‍टरवार देखें तो सबसे ज्‍यादा उछाल निफ्टी पीएसयू बैंक, मीडिया और मेटल में दिख रहा है. ये सेक्‍टर 0.9 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं. आज निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्‍स को छोड़कर अन्‍य सभी सेक्‍टर में तेजी दिख रही है. निफ्टी मिडकैप 100 और स्‍मॉलकैप 100 पर भी आज 0.5 फीसदी का उछाल दिख रहा है.

एशियाई बाजारों में भी तेजी
एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजार आज सुबह हरे निशान पर खुले और बढ़त बनाकर कारोबार कर रहे हैं. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.17 फीसदी का उछाल दिख रहा है तो जापान का निक्‍केई 0.29 फीसदी की बढ़त बनाकर कारोबार कर रहा है. ताइवान के शेयर बाजार में भी 0.24 फीसदी की    बढ़त दिख रही, लेकिन दक्षिण कोरिया का शेयर बाजार आज 0.15 फीसदी के नुकसान पर ट्रेडिंग कर रहा है.

Tags: BSE Sensex, Business news in hindi, Nifty50, Share market, Stock market today

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें