Stock Market holiday: Id-Ul-Fitr के मौके पर आज बंद रहेगा शेयर बाजार, जानिए इस साल है कितनी छुट्टी?

share market

share market

Stock Market holiday: अगर आप शेयर बाजार (stock market) में रोज ट्रेडिंग करते हैं या रोज स्टॉक मार्केट में उतार -चढ़ाव से आपको फर्क पड़ता है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. अगर आप शेयर बाजार (Stock Market holiday) में रोज ट्रेडिंग करते हैं या रोज स्टॉक मार्केट में उतार -चढ़ाव से आपको फर्क पड़ता है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. दरअसल, गुरुवार 13.05.2021 को ईद-उल-फितर (Id-Ul-Fitr) यानी Ramzan ईद के मौके मौके पर शेयर बाजार बंद (holiday in share market) रहेगा. ऐसे में BSE हो या NSE दोनों में कारोबार नहीं किया जा सकेगा.

शुक्रवार को सामान्य कारोबार होगा

BSE की आधिकारिक बेवसाइट bseindia.com की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक India share market सभी equity segment, equity derivative segment और SLB Segment के लिए बंद रहेंगे. अगले दिन शुक्रवार को सामान्य कारोबार होगा.

ये भी पढ़ें- Stock Market: शेयर बाजार में भारी गिरावट! सेंसेक्स 471 अंक टूट कर 48,690 पर हुआ बंद, 30 में से 27 शेयर गिरे
इस दिन भी मार्केट रहेगा बंद

इस माह मई में 13 तारीख को ईद-उल-फितर पर बाजार रहेगा. इसके बाद 21 जुलाई को बकरी ईदी और 19 अगस्त को मुहर्रम के मौके पर भी बाजार में कारोबार नहीं होगा. 10 सितंबर को Ganesh Chaturthi, October 15 को दशहरा, 04 November को दिवाली हालांकि इस दिन शुभ मुहुर्त पर बाजार में ट्रेडिंग होती है. 05 नवंबर को Diwali Balipratipada और 19 November को Gurunanak Jayanti पर बाजार में कारोबार नहीं होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज