होम /न्यूज /व्यवसाय /Stock Market Update: दशहरा के मौके पर आज बंद रहेगा शेयर बाजार, इस महीने होंगी कई छुट्टियां

Stock Market Update: दशहरा के मौके पर आज बंद रहेगा शेयर बाजार, इस महीने होंगी कई छुट्टियां

आज शेयर मार्केट में कारोबार नहीं होगा.

आज शेयर मार्केट में कारोबार नहीं होगा.

आज यानी 5 अक्टूबर 2022 को देशभर में दशहरा का त्यौहार मनाया जाएगा. इस उपलक्ष्य में भारत के शेयर, करेंसी और डेरिवेटिव मार ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

15 अक्टूबर को देशभर में दशहरा का त्यौहार मनाया जाएगा.
ऐसे में BSE हो या NSE दोनों में कारोबार नहीं किया जा सकेगा.
आइए जानते हैं कि अक्टूबर महीने में स्टॉक मार्केट कब कब बंद रहेंगे.

नई दिल्ली. अगर आप शेयर बाजार (Stock Market holiday) में रोज ट्रेडिंग करते हैं या रोज स्टॉक मार्केट में उतार चढ़ाव से आपको फर्क पड़ता है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. दरअसल, आज यानी 5 अक्टूबर 2022 को देशभर में दशहरा का त्यौहार मनाया जाएगा. इस उपलक्ष्य में भारत के शेयर, करेंसी और डेरिवेटिव मार्केट कारोबार के लिए बंद रहेंगे. ऐसे में BSE हो या NSE दोनों में कारोबार नहीं किया जा सकेगा.

बता दें कि अक्टूबर में बड़े त्योहारों के चलते ना सिर्फ स्टॉक मार्केट, बल्कि बैंकों व सरकारी निजी कंपनियों में भी कई छुट्टियां रहती हैं. आइए जानते हैं कि अक्टूबर महीने में स्टॉक मार्केट कब कब बंद रहेंगे.

गुरुवार को होगा सामान्य कारोबार
BSE की आधिकारिक बेवसाइट bseindia.com की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक India share market सभी equity segment, equity derivative segment और SLB Segment के लिए बंद रहेंगे. अगले दिन गुरुवार को सामान्य कारोबार होगा.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: Indian Railways- दिवाली छठ पर चलेंगी 179 स्पेशल ट्रेनें, रिजर्वेशन कराने से पहले यहां चेक करें पूरी लिस्ट

इस दिन भी मार्केट रहेगा बंद
BSE और NSE की वेबसाइट के मुताबिक इन 3 दिनों में स्टॉक मार्केट में कारोबार बंद रहेंगे. इस माह अक्टूबर में 05 तारीख को दशहरे पर बाजार बंद रहेगा. इसके बाद 24 अक्टूबर (सोमवार) को दिवाली / लक्ष्मी पूजा और 26 अक्टूबर (बुधवार) को दिवाली बलिप्रतिपदा के मौके पर भी बाजार में कारोबार नहीं होगा.

दिवाली के दिन होगी मुहूर्त ट्रेडिंग
दिवाली के दिन यानी 24 अक्टूबर (सोमवार) को वैसे तो बाजार बंद रहेंगे पर इस दिन मुहूर्त ट्रेडिंग आयोजित की जाएगी. हालांकि, NSE BSE की वेबसाइट के मुताबिक, मुहूर्त ट्रेडिंग के समय की जानकारी बाद में जारी की जाएगी.

Tags: Business news in hindi, Share market, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें