Home /News /business /

share market closing sensex nifty live monday market in green stock tips pmgkp

Share Market Update: उतार-चढ़ाव के बीच बाजार हरे निशान में बंद, बैंक, ऑटो, पावर शेयरों में मजबूती, आईटी फिसले

 आज बैंक शेयरों में तेजी देखने को मिली तो आईटी सेक्टर दबाव में रहा.

आज बैंक शेयरों में तेजी देखने को मिली तो आईटी सेक्टर दबाव में रहा.

आज कारोबार के अन्त में सेंसेक्स 180.22 अंक चढ़कर 52973.84 पर क्लोज हुआ. वहीं, निफ्टी 60.15 अंक बढ़कर 15842.30 के स्तर पर बंद हुआ. आज बैंक शेयरों में तेजी देखने को मिली तो आईटी सेक्टर दबाव में रहा.

Share Market Update : आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को काफी दिनों बाद घरेलू शेयर बाजार में हरियाली देखने को मिली. आज बाजार बढ़त में बंद हुए. हालांकि आज भी दिनभर मार्केट में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. आज कारोबार के अन्त में सेंसेक्स 180.22 अंक चढ़कर 52973.84 पर क्लोज हुआ. वहीं, निफ्टी 60.15 अंक बढ़कर 15842.30 के स्तर पर बंद हुआ. आज सरकारी बैंक शेयरों में तेजी देखने को मिली तो आईटी सेक्टर दबाव में रहा.

आज के सत्र में Eicher Motors, Apollo Hospitals, NTPC, UPL और Bajaj Finance निफ्टी के टॉर गेनर रहे. वहीं, UltraTech Cement, Shree Cements, Asian Paints, Grasim Industries और ITC टॉप लूजर रहे. कैपिटल गुड्स, ऑटो, रिटल्टी, पावर और पीएसयू बैंक आज 1 से 3 फीसदी चढ़े. हालांकि आईटी और एपएमसीजी में बिकवाली देखने को मिली. BSE midcap और smallcap indices में एक फीसदी तक तेजी देखने को मिली.

यह भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो वाले इस शेयर को खरीदने की सलाह दे रहे ब्रोकरेज फर्म, आएगा 39% का उछाल!

डील का असर

आज कुछ स्टॉक्स पर डील की खबरों का असर देखने को मिला. विदेशी खरीदार द्वारा  Vodafone Idea में हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा के बाद इस टेलीकॉम स्टॉक में एनसीई पर 12.57 फीसदी तेजी देखने को मिली. यह शेयर 9.40 रुपया पर बंद हुआ. वहीं अडानी द्वारा अंबुजा और एसीसी को खरीदने की सहमति के बाद दोनों सीमेंट कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली.

LIC IPO

कल मंगलवार को एलआईसी के शेयर मार्केट में लिस्ट होंगे. सबकी निगाहें इस लिस्टिंग पर लगी हुई हैं. खासतौर से रिटेल निवेशकों इसके लिस्टिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. देखना होगा कि बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच यह आईपीओ कैसे लिस्ट होता है.

यह भी पढ़ें- महंगाई, ब्याज दरों में बढ़ोतरी से सहमा है बाजार, दलाल स्ट्रीट की आगे की चाल और निवेशकों के लिए ये है एक्सपर्ट की राय

गोल्ड प्राइस

सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. जनवरी के अंत के बाद से सोमवार को सोने की कीमतें 1% से अधिक गिरकर अपने निम्नतम स्तर पर आ गई हैं. हाजिर सोना 0.8% गिरकर 1,797.82 डॉलर प्रति औंस पर आ गया. अमेरिकी सोना वायदा 0.6% गिरकर 1,797.40 डॉलर पर आ गया. इससे पहले सत्र में, सोने की कीमतें 1.4% गिरकर 31 जनवरी के बाद के अपने सबसे निचले स्तर 1,786.60 डॉलर पर आ गई थीं. शुक्रवार को, उन्होंने अपनी लगातार चौथी साप्ताहिक गिरावट दर्ज की.

Tags: BSE Sensex, Nifty, Share market, Stock market today, Stock Options, Stock tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर