PhonePe से घर बैठें करें मोटी कमाई, 500 रुपये से कर सकते हैं शुरुआत

PhonePe से घर बैठें करें मोटी कमाई, 500 रुपये से कर सकते हैं शुरुआत
फोनपे

अपने 20 करोड़ यूजर्स के लिए फोनपे इन्वेस्टमेंट सॉल्युशन सुपर फंड को लॉन्च किया है. इसके तहत इन्वेस्टर्स डेट, इक्विटी फंड से लेकर गोल्ड तक में निवेश कर सकेंगे. वो मात्र 500 रुपये से निवेश की शुरुआत कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. वॉलमार्ट (Walmart) की मालिकाना हक वाली डिजिटल पेमेंट कंपनी PhonePe ने आदित्य बिड़ला सन लाइफ के साथ पार्टनरशिप में नए इन्वेस्टमेंट सॉल्युशन सुपर फंड को लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही अब कोई भी फोनपे के जरिए इक्विटी, गोल्ड, डेट फंड्स में इन्वेस्ट कर सकेगा. इसमें कई म्यूचुअल फंड कंपनियों (Mutual Fund Companies) में निवेश किया जा सकता है. अपने जोखिम उठाने की क्षमता और इन्वेस्टमेंट साइकिल के आधार पर कोई भी इन्वेस्टर फोनपे के ​इन्वेस्ट कर सकेगा.

फोनपे को 20 करोड़ यूजर्स को मिल सकेगा इन्वेस्टमेंट का मौका
Paytm को टक्कर देने के लिए PhonePe ने यह शुरुआत की है, जिसमें वित्तीय सेवाओं के मल्टीपल लेयर्स होंगा और इन्वेस्टर्स को एक ही जगह पर कई तरह के इन्वेस्टमेंट करने का मौका मिल सकेगा. कंपनी ने दावा किया है कि उसके पास 20 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं, जिन्हें गोल्ड खरीदने, टैक्स सेविंग्स फंड्स, लिक्विड फंड्स, इंटरनेशनल ट्रैवल इंश्योरेंस जैसे निवेश विकल्प एक ही जगह मिल जाएंगे. इसमें कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के लिए भी एक विशेष इंश्योरेंस कवर उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: SBI ने लॉकडाउन के बीच करोड़ों ग्राहकों को किया अलर्ट! SMS खाली कर सकता है खाता
किस तरह के इन्वेस्टमेंट विकल्प मिलेंगे?


इस प्लेटफॉम पर हर तरह के इन्वेस्टर्स के लिए इक्विटी, डेट, और गोल्ड में निवेश करने का मौका मिल सकेगा. अगर कोई इन्वेस्टर अधिक जोखिम लेकर रिटर्न कमाना चाहता है तो उनके लिए अधिक प्रोपोर्शन के इक्विटी फंड्स मिल जाएंगे. वहीं, कम जोखिम लेने वाले इन्वेस्टर्स के लिए डेट फंड में बेहतर मौके मिल सकेंगे. फोनपे ने इस बारे में जानकारी दी है.

मात्र 500 रुपये में शुरू कर सकते हैं इन्वेस्टमेंट
इन फंड्स को आदित्य बिड़ला सन लाइफ (Adity Birla Sun Life) म्यूचुअल फंड मैनेजर्स मॉनिटर करेंगे और मार्केट कंडीशन के आधार पर इन्वेस्टर्स को चार्ज देना होगा. इन्वेस्टर्स के लिए खास बात है कि वो मात्र 500 रुपये से ही इन्वेस्टमेंट की शुरुआत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: श्रमिक स्पेशल ​ट्रेनों में किसे मिलेगा टिकट बुक करने का मौका? ये है प्रोसेस

भारत में तेजी से बढ़ रहा म्यूचुअल फंड में निवेश
दुनियाभर की तुलना में भारत में म्यूचुअल फंड्स में निवेशकों की संख्या कम होगा. उदाहरण के तौर पर देखें तो अमेरिका में GDP से अधिक एयूएम है. जबकि भारत में यह GDP का 11 फीसदी है. वैश्विक औसत में यह 55 फीसदी है. हालांकि, बीते कुछ सालों में भारत में म्यूचुअल फंड्स में ग्रोथ देखने को मिल रहा है. मार्च 2014 से लेकर मार्च 2019 तक यह 24 फीसदी CAGR है.

PhonePe यूजर्स को अब बेहद ही आसानी से घर बैठे इन्वेस्टमेंट से कमाई करने का मौका मिल सकेगा. उन्हें बाजार में इन्वेस्ट करने के​ लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें:  दूसरे राहत पैकेज की कभी भी हो सकती है घोषणा! प्रधानमंत्री कर चुके हैं कई बैठक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading