• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • उतार-चढ़ाव के बीच बाजार बढ़त के साथ बंद, आईटी शेयरों में रही तेजी, ऑटो, मेटल फिसले

उतार-चढ़ाव के बीच बाजार बढ़त के साथ बंद, आईटी शेयरों में रही तेजी, ऑटो, मेटल फिसले

 उतार-चढ़ाव के बीच बाजार बढ़त के साथ बंद

उतार-चढ़ाव के बीच बाजार बढ़त के साथ बंद

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन वैश्विक मार्केट से साकारात्मक संकेत मिल रहे हैं. एशिया की मजबूत शुरुआत हुई है. SGX NIFTY में 135 POINT का शानदार उछाल देखने को मिला है. DOW FUTURES भी करीब 50 अंक ऊपर है.

  • Share this:

    सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को बाजार उतार-चढ़ाव के बीच बढ़त के साथ बंद हुए. आईटी शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी रही. सेंसेक्स 226.47 अंकों की बढ़त के साथ 55555.79 पर क्लोज हुआ. वहीं, निफ्टी 45.95 अंकों की बढ़त के साथ 16,496.45 पर बंद हुआ. हालांकि बाजार में बिकवाली हावी रही.  आईटी शेयरों की तेजी ने बाजार को संभाले रखा लेकिन बाकी सेक्टर में बिकवाली रही.

    15:22 (IST)
    HCL TECH। Munich RE का साथ करार किया है. कंपनी ने डिजिटल वर्कप्लेस ट्रांसफॉर्मेशन के लिए करार किया है.

    15:21 (IST)
    बाजार में हरे निशान में कारोबार. निफ्टी के टॉप गेनर HCLTECH, TCS, BAJAJFINSV, NESTLEIND, BHARTIARTL, TECHM, ONGC .

    15:05 (IST)

    इंफोसिस के शेयरों में तेजी 
    देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस के स्टॉक में BSE पर सोमवार को शुरुआती कारोबार में एक प्रतिशत से अधिक की तेजी आई. फाइनेंस मिनिस्ट्री के अधिकारियों के साथ मीटिंग से पहले इनकम टैक्स के पोर्टल की कमियां दूर होने की जानकारी सामने आने के बाद कंपनी के स्टॉक का प्राइस बढ़ा है.

    फाइनेंस मिनिस्ट्री ने इंफोसिस के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर सलिल पारेख को सोमवार को यह बताने के लिए बुलाय था कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के नए पोर्टल के लॉन्च के दो महीने बाद भी इसमें समस्याएं क्यों आ रही हैं.

    13:14 (IST)

    Market update

    उतार चढ़ाव के बीच बाजार में हरे निशान में कारोबार हो रहा है. सेंसेक्स 150 अंकों से ज्यादा की बढ़त के साथ 55,500.63 के आस-पास कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी लगभग 50 अंकों की बढ़त के साथ 16,500 के ऊपर कारोबार कर रहा है.

    10:33 (IST)

    NUVOCO VISTAS की कमजोर लिस्टिंग
    सीमेंट कंपनी NUVOCO VISTAS की कमजोर लिस्टिंग हुई है. NUVOCO VISTAS करीब 18% डिस्काउंट पर लिस्टिंग हुई है. NUVOCO का शेयर BSE पर 471 रुपये प्रति शेयर पर सेटल हुआ है जबकि NSE पर ये 485 रुपये प्रति शेयर पर सेटल हुआ है.

    बता दें कि कंपनी ने 5000 करोड़ का IPO जारी किया था जो सिर्फ 1.71 गुना सब्सक्राइब हो पाया. कंपनी का इश्यू 9 अगस्त को खुला औऱ 11 अगस्त को बंद हुआ था.

    09:48 (IST)

    सोने की कीमतों (Gold price today) में मामूली बढ़त है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Multi commodity exchnage) पर गोल्ड 0.12 फीसदी यानी 58 रुपये की तेजी के साथ 47216 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, MCX पर चांदी वायदा 0.4 फीसदी की तेजी के साथ 61951 रुपये प्रति किलोग्राम पर है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में गोल्ड सपाट रहा था और चांदी में 0.7 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी.

    09:32 (IST)

    आज सोमवार को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol diesel price today) में कोई इजाफा नहीं किया है. इससे पहले रविवार को रक्षाबंधन के दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में 20 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई थी. सोमवार को दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल का भाव 101.64 रुपये और डीजल का भाव 89.07 रुपये है.

    09:31 (IST)

    वित्त मंत्री आज नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन प्रोग्राम पेश करेंगी।. सरकारी संपत्तियों को बेचकर इंफ्रा प्रोजेक्ट की फंडिंग होगी. करीब 6 लाख करोड़ जुटाने योजना की है. इंफ्रा शेयरों में आज एक्शन बढ़ेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज