• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • दिन भर उतार-चढ़ाव के बीच बाजार लाल निशान में बंद, आईटी व रियल्टी शेयरों में बिकवाली

दिन भर उतार-चढ़ाव के बीच बाजार लाल निशान में बंद, आईटी व रियल्टी शेयरों में बिकवाली

 Stock Market live

Stock Market live

भारतीय बाजारों के लिए ग्लोबल संकेत मिलेजुले नजर आ रहे हैं. एशिया में निक्केई 0.5 फीसदी से ज्यादा मजबूत है. लेकिन SGX NIFTY में फ्लैट कारोबार दिख रहा है. उधर लेबर डे के मौके पर कल अमेरिकी बाजार बंद थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दिन भर उतार-चढ़ाव के बीच शेयर बाजार लाल निशान में बंद हुए. सेंसेक्स 17.43 अंकों की गिरावट के बाद 58279.48 पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 15.70 अंकों की गिरावट के साथ 17362.10 पर बंद हुआ. आज बाजार में मुनाफावसूली देखने को मिली, लिहाजा बाजार लाल निशान में बंद हुआ.

    आज दिन के कारोबार में 1296 शेयरों में खरीदारी रही तो 1810 शेयरों में गिरावट दर्ज हुई. वहीं 137 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

    यह भी पढ़ें- लौट रही तेजी: अगस्त में यात्री वाहनों की खुदरा बिक्री 39 प्रतिशत बढ़कर 2,53,363 इकाई पर

    BPCL, Sun Pharma, Tech Mahindra, Wipro and Axis Bank निफ्टी के e top losers रहे. Bharti Airtel, HDFC, Grasim Industries, ITC and IndusInd Bank निफ्टी के top gainers रहे.  आज आईआरसीटीसी के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली. इसके शेयर 9.26 फीसदी की बढ़त के साथ 278.50 अंकों की तेजी के साथ 3286.90 पर बंद हुए.

    LIC के IPO से हो सकती है छंटनी और इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च में कमीः ट्रे़ड यूनियन

    सरकारी कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) की एक ट्रेड यूनियन ने कहा है कि कंपनी का IPO लाने से नौकरियों का नुकसान हो सकता है. इसके साथ ही LIC की ओर से सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर पर किए जाने वाले खर्च में भी कमी आने की आशंका है. सरकार इस फाइनेंशियल ईयर में LIC का पब्लिक ऑफर लाना चाहती है. ऑल इंडिया LIC एंप्लॉयीज फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी, राजेश कुमार ने कहा कि IPO के बाद कंपनी को शुरू करने के लक्ष्य को पूरा करने के बजाय यह इनवेस्टमेंट पर अधिकतम प्रॉफिट हासिल करने पर जोर दे सकती है.

    Healthium Medtech ने IPO से फंड जुटाने के लिए SEBI को फाइल किए डॉक्यूमेंट
    मेडिकल डिवाइसेज बनाने वाली बड़ी कंपनियों में से एक Healthium Medtech ने इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के जरिए फंड जुटाने के लिए मार्केट रेगुलेटर SEBI को आवेदन दिया है. कंपनी का प्रमोटर प्राइवेट इक्विटी फंड एपैक्स पार्टनर्स है. इसने दो वर्ष पहले TPG Growth, CX Partners और कंपनी की शुरुआत करने वाले शेयरहोल्डर्स से बड़ी हिस्सेदारी खरीदी थी. IPO में 390 करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी किए जाएंगे. इसके साथ ही 3.91 करोड़ शेयर्स के लिए ऑफर फॉर सेल होगा.

     FADA ने कहा है कि अगस्त में जोरदार बिक्री देखने को मिली है. पिछले साल के लो बेस के कारण बिक्री में भारी बढ़त आती दिखी है. FADA ने अपने बयान में आगे कहा है कि पैसेंजर व्हीकल और ट्रैक्टर सेगमेंट की बिक्री अगस्त में महामारी पूर्वकाल (pre-pandemic) के स्तर पर आ गई है. दुपहिया और कमर्शियल वाहनों (2-wheelers and commercial vehicle) के लिए अभी भी मुश्किल बनी हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज