लाइव टीवी

शेयर बाजार में गिरावट: सेंसेक्स 167 अंक गिरकर 38,882 पर बंद

News18Hindi
Updated: September 27, 2019, 4:17 PM IST
शेयर बाजार में गिरावट: सेंसेक्स 167 अंक गिरकर 38,882 पर बंद
शेयर बाजार का प्रदर्शन

घरेलू शेर बाजार (Share Market) में शुक्रवार को अक्टूबर सीरीज की शुरुआत सुस्त रही है. सेंसेक्स 167 अंक गिरकर बंद हुआ. निफ्टी 50 भी 59 अंक लुढ़ककर 11,512 के स्तर पर बंद हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2019, 4:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सप्ताह के पहले कारोबारी बार दिन अक्टूबर सीरीज की सुस्त शुरुआत रही. हालांकि, इस सप्ताह पूरी दुनिया की तुलना में घरेलू शेयर बाजार (Share Market) का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा. बीते एक सप्ताह में बैंक निफ्टी (Bank Nifty) में करीब 1000 अंकों की बढ़त रही.सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. शुक्रवार को बाजार की शुरुआत भी लाल निशान पर खुला था. आज मेटल और निफ्टी के शेयरों में भी दबाव देखने को मिलीा है. शुक्रवार को दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 167 अंकों ​की गिरावट के साथ 38,882 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 59 अंक लुढ़ककर 11,512 के स्तर पर बंद हुआ.

लाल निशान पर बंद हुए मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स

बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 105 अंकों की गिरावट के साथ 14,250 के स्तर पर बंद हुआ. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 107 अंकों की गिरावट के साथ 13,333 के स्तर पर बंद हुआ. सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स भी 193 अंक लुढ़ककर 16,257 के स्तर पर बंद हुआ.



ये भी पढ़ें: छोटे कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! जल्द बिना डॉक्युमेंट के मिलेगा 1 करोड़ तक का लोन




क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिनभर के कारोबार के बाद सबसे फायदेवाले शेयरों की बात करें तो आज इसमें बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल, कोट​क महिंद्रा बैंक, आईटी के शेयरों में तेजी रही. वहीं, सबसे अधिक गिरावट वाले शेयरों की बात करें आज वेदांता, यस बैंक, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, ओएनजीसी के शेयर शामिल है.

इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में भारी गिरावट

इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में करीब 7 फीसदी की गिरावट के बाद निफ्टी रियल्टी 2 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ. रियल एस्टेट सेक्टर में गोदरेज प्रॉपर्टीज, आबेरॉयल रियल्टी, फिनिक्स मिल्स, सनटेक रियल्टी और ​यूनिटेक के शेयरों में भी दबाव रहा. जिंदल स्टील एंड पावर, सेल, टाटा स्टील, वेदांता, हिडाल्को इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान कॉपर और कोल इंडिया के के शेयर्स भी लाल निशान पर बंद हुए.

ये भी पढ़ें: कभी घर में नहीं था टीवी, आज ये भारतीय Google का CEO बनकर हर घंटे कमाता है 1.6 करोड़ रुपये 

सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान पर बंद हुए.

दिनभर के कारोबार के बाद आज सभी सेक्टर्स गिरावट के साथ बंद हुए. ​आज सबसे अधिक गिरावट के बंद होने वाले सेक्टर्स में रियल्टी, मेटल और फार्मा सेक्टर्स में गिरावट के साथ बंद हुए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2019, 3:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading