Share Market: आर्थिक सर्वे से पहले हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, निफ्टी 13900 के ऊपर

पिछले दिन की गिरावट के बाद आज बाजार में तेजी देखने को मिल रही है.

पिछले दिन की गिरावट के बाद आज बाजार में तेजी देखने को मिल रही है.

Sensex-Nifty Today: शुक्रवार को इकोनॉमिक सर्वे से पहले घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला है. सेंसेक्स और निफ्रटी हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं. आज सभी सेक्टर्स में भी अच्छा कारोबार देखने को मिल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 9:52 AM IST
  • Share this:
मुंबई. संसद में इकोनॉमिक सर्वे (Economic Survey) पेश किए जाने से पहले आज घरेलू शेयर बाजार की शुरुआती हरे निशान पर हुई है. निफ्टी ने फरवरी सीरीज़ की शुरुआत 13,900 के उपर की है. सुबह 09ः15 बजे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स 343 अंक यानी 0.73 फीसदी की बढ़त के साथ 47,218 के स्तर पर खुला. जबकि, निफ्टी 50 भी 103 अंक यानी 0.74 फीसदी चढ़कर 13,920 के स्तर पर खुला. शुरुआती कारोबार 928 शेयरों में तेजी देखने को मिली, जबकि 203 शेयरों में गिरावट. जबकि, 26 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

सभी सेक्टर्स हरे निशान पर

आज बीएसई पर सभी सेक्टर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं. ऑटो, बैंकिंग, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस, पीएसयू व टेक सेक्टर में लिवाली देखने को मिल रही है. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी बैंकिंग और ऑटो सेक्टर में देखने के मिल रही है.  वहीं मिडकैप और स्मॉल कैप शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है. बीएसई का मिडकैप और स्मॉल कैप शेयर 1-1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दिखा रहा है.

किन स्टॉक्स में रही तेजी
सप्ताह के अंतिम कारोबारी सत्र में बढ़त वाले शेयरों पर नज़र डालें तो आज टाटा मोटर्स, इंडसइंड बैंक, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, आयशर मोटर्स, ओएनजीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस और एचडीएफसी बैंक के स्टॉक्स में तेजी देखने को मिल रही है. जबकि, गिरावट वो शेयरों में आज एक्सिस बैंक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, गेल इंडिया, डिविस लैबोरेटरीज शामिल रहे.

आज पेश होगा इकोनॉमिक सर्वे

बता दें कि आज से संसद के बजट सत्र की शुरुआत हो रही है. सबसे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दोनों सदनों को संबोधित करेंगे. इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में इकोनॉमिक सर्वे पेश करेंगी. आर्थिक सर्वे देश की अर्थव्यवस्था पर एक तरह का आधिकारिक रिपोर्ट होता है. आमतौर पर इसे आम बजट से एक दिन पहले पेश किया जाता है. इस साल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार यानी आज संसद में इसे पेश करेंगी, जोकि आम बजट पेश होने से तीन दिन पहले ही होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज