Home /News /business /

शेयर बाजार में निवेशकों के 86,742 करोड़ रुपए डूबे, रूस-यूक्रेन संकट से चल रही लगातार गिरावट

शेयर बाजार में निवेशकों के 86,742 करोड़ रुपए डूबे, रूस-यूक्रेन संकट से चल रही लगातार गिरावट

 बुधवार को सबसे अधिक गिरावट ऑटो और बैंक शेयरों में देखने को मिली. वहीं मेटल शेयरों में उछाल देखने को मिला.

बुधवार को सबसे अधिक गिरावट ऑटो और बैंक शेयरों में देखने को मिली. वहीं मेटल शेयरों में उछाल देखने को मिला.

Share Market Update : घरेलू बाजार में बड़े पैमाने पर बिकवाली के साथ BSE में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैपिटलाइजेशन 86,741.74 करोड़ रुपये घटकर 2,51,52,303.35 करोड़ रुपये पर आ गया. शेयर बाजार में कारोबार खत्म होते समय निचले स्तर से थोड़ी खरीदारी दिखी.

अधिक पढ़ें ...

Stock Market update :  रूस और यूक्रेन के बीच गहराते संकट के कारण बुधवार को भी भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली. इस गिरावट के चलते निवेशकों के 86,742 करोड़ रुपये बाजार में डूब गए. बॉम्बे स्टॉक एक्चसेंज (BSE) का बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स बुधवार को 778.38 अंक यानी 1.38% गिरकर 55,468.90 अंक पर बंद हुआ.

इसके साथ ही घरेलू बाजार में बड़े पैमाने पर बिकवाली के साथ BSE में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैपिटलाइजेशन 86,741.74 करोड़ रुपये घटकर 2,51,52,303.35 करोड़ रुपये पर आ गया.
शेयर बाजार में कारोबार खत्म होते समय निचले स्तर से थोड़ी खरीदारी दिखी.

निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल और ऑटो इंडेक्स में गिरावट
हालांकि ग्लोबल लेवल पर कमजोर संकेतों के चलते भारतीय शेयर बाजार भी बुधवार को लाल निशान में बंद हुए. रूस ने यूक्रेन पर हमला रोकने का अभी तक कोई संकेत नहीं दिया है, जिसके चलते दुनिया भर के शेयर बाजार बुधवार को बिकवाली के दबाव में रहे.

यह भी पढ़ें- Gold Price Today : सोना और चांदी के रेट में जोरदार उछाल, जानिए कितना पहुंच गया भाव

इंडिया विक्स 30 पहुंचा
बुधवार को सबसे अधिक गिरावट ऑटो और बैंक शेयरों में देखने को मिली. वहीं मेटल शेयरों में उछाल देखने को मिला. निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल और ऑटो इंडेक्स सभी में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई. वहीं मेटल इंडेक्स करीब 4 फीसदी से अधिक चढ़कर बंद हुआ. मिड और स्मॉल कैप इंडेक्स भी लाल निशान में बंद हुए, जबकि वोलैटिलिटी इंडेक्स 2 फीसदी बढ़ गया.

टॉप लूजर्स शेयरों की बात करें तो, डॉ रेड्डीज, एशियन पेंट्स, ICICI बैंक, HDFC, HDFC बैंक अल्ट्राटेक सीमेंट में 5.14% तक गिरावट देखने को मिली. वहीं टाटा स्टील, टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज, नेस्ले इंडिया और एक्सिस बैंक 5.54 फीसदी तक की तेजी के साथ टॉप गेनर्स में शामिल रहे.

Tags: BSE Sensex, Nifty50, Share market, Stock market today, Stock Markets

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर