होम /न्यूज /व्यवसाय /Share Market Update: बाजार की बढ़त के साथ शुरुआत, बैंक, आईटी, मेटल स्टॉक्स में तेजी, सेंसेक्स 500 अंक ऊपर

Share Market Update: बाजार की बढ़त के साथ शुरुआत, बैंक, आईटी, मेटल स्टॉक्स में तेजी, सेंसेक्स 500 अंक ऊपर

ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर, राइट रिसर्च, और रिलायंस सिक्योरिटीज़ के विशेषज्ञों ने कुछ ऐसे शेयर सुझाए हैं.

ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर, राइट रिसर्च, और रिलायंस सिक्योरिटीज़ के विशेषज्ञों ने कुछ ऐसे शेयर सुझाए हैं.

बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स 500 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ 59,290 के ऊपर ट्रेड कर रहा है. वहीं, निफ्टी 150 अंकों से ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार के सभी सेक्टरों में खरीदारी देखने को मिल रही है.
बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स 500 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ 59,290 के ऊपर ट्रेड कर रहा है.
निफ्टी 50 के 48 शेयरों में और सेंसेक्स -30 के 29 में खरीदारी दिख रही है.

मुंबई. भारतीय शेयर बाजारों की शुरुआत आज बढ़त के साथ हुई है. इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार के सभी सेक्टरों में खरीदारी देखने को मिल रही है. बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स 500 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ 59,290 के ऊपर ट्रेड कर रहा है. वहीं, निफ्टी 150 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ 17,650 के ऊपर कारोबार कर रहा है. बैंक निफ्टी में 300 अंकों से ज्यादा की तेजी दिख रही है.

बाजार खुलने के बाद सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में दिख रहे हैं. निफ्टी 50 के 48 शेयरों में खरीदारी दिख रही है और सेंसेक्स -30 के 29 में निवेशकों बाईंग कर रहे हैं. आज के कारोबार में बैंक, आईटी, मेटल्स शेयरों में जोरदार तेजी दिख रही है. बाजार खुलने के बाद लगातार मोमेंटम में दिख रहा है.

यह भी पढ़ें- केंद्र ई-वाहनों पर दी जाने वाली सब्सिडी और PLI Scheme को लेकर क्‍यों हुआ सख्‍त, 1 सितंबर से लागू होंगे नए नियम

गेनर –लूजर

आज के कारोबार में TITAN, COALINDIA, HINDALCO, TECHM और M&M टॉप गेनर हैं. वहीं, EICHERMOT, BHARTIARTL, SHREECEM, INDUSINDBK और NESTLEIND टॉप लूजर की लिस्ट में दिख रहे हैं. भारतीय रुपया आज लगभग फ्लैट खुला है. रुपया शुक्रवार को 79.86 पर खुला है. पिछले दिन यह 79.88 पर क्लोज हुआ था.

क्रूड की कीमत

क्रूड ऑयल में भी आज सुस्ती दिख रही है. आज ब्रेंट क्रूड ऑयल मामूली बढ़त के साथ 100 डॉलर के आस-पास ट्रेड कर रहा है. पिछले काफी समय से क्रूड इसी लेवल के आस-पास घूम रहा है. वहीं, सोना-चांदी आज लगभग फ्लैट कारोबार कर रहे हैं. इनमें बहुत ज्यादा तेजी या मंदी नहीं दिख रही है.

यह भी पढ़ें – RBL and IDBI Bank Share Price: आज सरपट दौड़े आरबीएल और आईडीबीआई बैंक के शेयर

आईपीओ अपडेट

मार्केट में करेक्शन की वजह से सुस्त पड़े आईपीओ बाजार में भी पिछले कुछ दिनों से हलचल नजर आ रही है. आज सिरमा एसजीएस आईपीओ की लिस्टिंग है. वहीं, ड्रीमफॉक्स सर्विसेज के आईपीओ (DreamFolks Services IPO) को इन्वेस्टर्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. महज दो दिन में इसे 6 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो चुका है.

Tags: BSE Sensex, Market Live, Share market, Stock market today

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें