Home /News /business /

Share Market Update: सेंसेक्स 58 हजार के नीचे लुढ़का, Nifty भी 0.10 फीसदी टूटा

Share Market Update: सेंसेक्स 58 हजार के नीचे लुढ़का, Nifty भी 0.10 फीसदी टूटा

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार

वीकली एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत की, लेकिन कारोबार के अंत तक ये तेजी कायम नहीं रह सकी.

नई दिल्ली. वीकली एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार में दायरे में कारोबार होता नजर आया. उतार-चढ़ाव के बीच बाजार फ्लैट बंद हुआ. शेयर बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत की, लेकिन कारोबार के अंत तक ये तेजी कायम नहीं रह सकी. कारोबार के अंत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 104.67 अंक यानी 0.18 फीसदी की गिरावट के साथ 57,892.01 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 17.60 अंक यानी 0.10 फीसदी टूटकर 17304.60 के स्तर पर बंद हुआ.

गुरुवार के कारोबार में ICICI Bank, Axis Bank, UltraTech Cement, IndusInd Bank and UPL निफ्टी के टॉप लूजर रहे. वहीं Tata Consumer Products, ONGC, HDFC, Reliance Industries और HDFC Life टॉप गेनर रहे.

एक कारोबारी दिन पहले लाल निशान में बंद हुआ था बाजार
इससे पहले बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में दिन भर उतार-चढ़ाव बना रहा था. कारोबार के अंत में निफ्टी 30.25 अंक गिरकर 17350 के नीचे बंद हुआ था. वहीं, सेंसेक्स 145.37 अंकों की गिरावट के साथ 57996.68 पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें- मार्च में PF की ब्याज दर पर होगा फैसला, क्या इनएक्टिव पीएफ अकाउंट पर मिलता है ब्याज, जानिए क्या है नियम?

LIC IPO: कंपनी पर करीब 75,000 करोड़ रुपए टैक्स बकाया का केस
गौरतलब है कि देश की सबसे बड़ी इंश्योंरेंस कंपनी एलआईसी के डीआरएचपी (DRHP) के मुताबिक, कंपनी देश की अलग-अलग अदालतों में 74,894.5 करोड़ रुपए टैक्स बकाया का केस लड़ रही है. मिंट के मुताबिक, कुल 63 मामले टैक्स से जुड़े हैं जिनमें 37 डायरेक्ट टैक्स के हैं. यह 72,762.3 करोड़ रुपए का केस है. जबकि बाकी 26 केस इनडायरेक्ट टैक्स से जुड़े हैं जो 2,132.3 करोड़ रुपए के हैं. एलआईसी के टैक्स से जुड़े कुछ केस सरकार के खिलाफ ही हैं.

ये भी पढ़ें- AADHAR: सिर्फ एक मोबाइल नंबर से मंगा सकते हैं पूरे परिवार का आधार PVC कार्ड, आसान तरीके से ऐसे कर सकते हैं आवेदन

मई, 2023 तक आईपीओ ला सकती है Udaan
बता दें कि बिजनेस टू बिजनेस (B2B) ई-कॉमर्स फर्म उड़ान (Udaan) के सीईओ वैभव गुप्ता ने कहा कि कंपनी की मई, 2023 तक अपना आईपीओ (IPO) लॉन्च करने की योजना है. इकोनॉमिक टाइम्स के साथ हुई बातचीत में उन्होंने यह जानकारी देते हुए कहा कि 2022 के अंत तक उड़ान आईपीओ के लिए तैयार हो जाएगी और हर तिमाही में उसके ग्रॉस मार्जिन में सुधार देखने को मिल रहा है.

Tags: Nifty, Sensex, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर