Home /News /business /

Share Market Update: सेंसेक्स 12 अंक टूटा, 18200 के पार बंद हुआ निफ्टी

Share Market Update: सेंसेक्स 12 अंक टूटा, 18200 के पार बंद हुआ निफ्टी

Share Market Today

Share Market Today

शुक्रवार को शेयर बाजार लाल निशान पर खुला और दिनभर के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बाद अंत में मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ.

मुंबई. दिन भर की उठापटक के बाद शुक्रवार को कारोबार के अंत में सेसेंक्स-निफ्टी लाल निशान में बंद हुए. कारोबार के अंत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 12.27 अंक यानी 0.02 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 61,223.03 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 2 अंक यानी 0.01 फीसदी टूटकर 18,255.80 के स्तर पर बंद हुआ.

शुक्रवार के कारोबार में आईटी, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, पावर, यूटिलिटी सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिली. आज के कारोबार में Asian Paints, Axis Bank, UPL, HUL और ONGC निफ्टी के टॉप लूजर रहें. वहीं Tata Consumer Products, IOC, TCS, Infosys और L&T टॉप गेनर रहे.

एक कारोबारी दिन पहले 61 हजार के पार बंद हुआ था सेंसेक्स
एक कारोबारी दिन पहले यानी गुरुवार को सेंसेक्स 85.26 अंक यानी 0.14 फीसदी की बढ़त के साथ 61,235.30 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं निफ्टी 45.45 अंक यानी 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ 18,257.80 के स्तर पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें- Business idea- नौकरी से नहीं मिल रही ज्यादा सैलरी तो 15 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, मंथली होगी एक्स्ट्रा कमाई

AGS Transact IPO: 19 जनवरी को खुलेगा साल का ये पहला आईपीओ
गौरतलब है कि पेमेंट सॉल्यूशन प्रोवाइडर कंपनी AGS Transact Technologies अपने आईपीओ लाने की तैयारी में है. कंपनी ने इस आईपीओ का प्राइस ब्रांड 166-175 रुपये प्रति शेयर तय किया है. इससे पहले फर्म ने अपने आईपीओ की साइज 800 करोड़ रुपये से घटाकर 680 करोड़ रुपये कर दी थी. साल का यह पहला आईपीओ 19 जनवरी को खुलेगा और 21 जनवरी को बंद होगा.

ये भी पढ़ें- Sovereign Gold Bond: सस्ते में सोना खरीदने का आज आखिरी मौका, ऑनलाइन आवेदन पर मिल रही छूट

Nelco को मिला सेटेलाइट ब्रॉडबैंड एक्सपेरिमेंट लाइसेंस
सरकार ने NELCO को सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सेवाओं के ट्रायल के लिए एक्सपेरिमेंटल लाइसेंस दे दिया है. कंपनी इसरो के साथ ट्रायल की शुरुआत कर सकती है. सैटेलाइट पॉलिसी आने के बाद कंपनी कनाडा की कंपनी Telesat के साथ सेवाएं दे सकती हैं. Nelco को सेटेलाइट ब्रॉडबैंड एक्सपेरिमेंट लाइसेंस मिला है. सरकार ने 3 महीने के लिए लाइसेंस दिया है. जरूरत पड़ने पर कंपनी 6 महीने तक ट्रायल कर सकती है.

Tags: BSE, Nifty, NSE, Sensex, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर