होम /न्यूज /व्यवसाय /

Share Market Update : खराब ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत

Share Market Update : खराब ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत

 आज सेंसेक्स लगभग 500 अंकों की गिरावट के साथ ओपन हुआ है.

आज सेंसेक्स लगभग 500 अंकों की गिरावट के साथ ओपन हुआ है.

Share Market Update : सेंसेक्स अभी 500 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 57400 के आस-पास कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी करीब 160 अंकों की कमजोरी के साथ 17,200 के ऊपर ट्रेड कर रहा है.

Share Market Update : खराब ग्लोबल संकेतों के बीच आज शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजारों की कमजोर शुरुआत हुई है. आज सेंसेक्स लगभग 500 अंकों की गिरावट के साथ ओपन हुआ है. सेंसेक्स अभी 500 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 57400 के आस-पास कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी करीब 160 अंकों की कमजोरी के साथ 17,200 के ऊपर ट्रेड कर रहा है.

कल भारतीय शेयर बाजार अच्छी खासी मजबूती के साथ क्लोज हुए थे. लेकिन अमेरिकी बाजारों ने आज घरेलू मार्केट का मूड बिगाड़ दिया. लिहाजा आज गैप डाउन ओपनिंग देखने को मिली. आईटी सेक्टर में आज ज्यादा प्रेशर देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें- LIC IPO के इंतजार में बैठे निवेशकों के लिए जानने लायक कुछ जरूरी बातें

निफ्टी पर एचसीएल टेक्नोलॉजीज, ओएनजीसी और कोल इंडिया टॉप गेनर हैं, वहीं, टॉप लूजर में हिंडाल्को, बजाज ऑटो, एमएंडएम, एचडीएफसी और मारुति सुजुकी हैं. ICICI Bank, Bhansali Engineering Polymers और Indag Rubber  के तिमाही रिजल्ट आने वाले हैं.

ग्लोबल संकेत कमजोर

कल अमेरिकी बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे. अमेरिकी फेड चेयरमैन ने मई में ब्याज दरें बढ़ाने के संकेत दिए लिहाजा यूएस मार्कट लाल निशान में चला गया. एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखने को मिली.

यह भी पढ़ें- क्रिप्टोकरेंसी बाजार: बिटकॉइन, इथेरियम गिरे, लेकिन 1 कॉइन में 1200% से ज्यादा का उछाल

LIC IPO

LIC IPO में लगातार देरी हो रही है. पहले यह मार्च में आने वाला था लेकिन मई तक के लिए टाल दिया गया था. अभी तक सरकार ने एलआईसी के आईपीओ की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सरकार इसी सप्ताह आईपीओ की टाइमिंग पर एक अहम फैसला ले सकती है.

Tags: BSE Sensex, Nifty, Share market, Stock Markets

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर