Home /News /business /

Market Update: उतार-चढ़ाव के बीच बाजार ने बढ़त गंवाई, निफ्टी 18300 से नीचे

Market Update: उतार-चढ़ाव के बीच बाजार ने बढ़त गंवाई, निफ्टी 18300 से नीचे

 Nifty अपने ऑलटाइम लेवल के करीब ट्रेड कर रही है.

Nifty अपने ऑलटाइम लेवल के करीब ट्रेड कर रही है.

सेसेंक्स 124.86 अंक यानी0.20 फीसदी की बढ़त के साथ 61,433.77 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी 26.95 अंक यानी 0.15 फीसदी की बढत के साथ 18,335.05 के स्तर पर नजर आ रहा है.

मुंबई . मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार की बढ़त के साथ शुरुआत हुई है. सेसेंक्स 124.86 अंक यानी0.20 फीसदी की बढ़त के साथ 61,433.77 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी 26.95 अंक यानी 0.15 फीसदी की बढत के साथ 18,335.05 के स्तर पर नजर आ रहा है.

एशियाई बाजारों में सुस्त कारोबार देखने को मिल रहा है. जापान और ऑस्ट्रेलिया के फ्यूचर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है. अमेरिकी बाजार सोमवार को बंद थे. इस बीच ब्रेंट का भाव 86 डॉलर के ऊपर बरकरार है. वहीं US: 10 साल के बॉन्ड का यील्ड 1.81% पर है.

इन कंपनियों के आज Results
आज यानी 18 जनवरी को Bajaj Finance, ICICI Prudential Life Insurance Company, L&T Technology Services, ICICI Securities, Tata Elxsi, Anup Engineering, DCM Shriram, Den Networks, EKI Energy Services, Just Dial, Jyoti Structures, Network18 Media & Investments, Newgen Software Technologies, Ramkrishna Forgings, Shree Ganesh Remedies, Shakti Pumps (India), Star Housing Finance, Trident और TV18 Broadcast अपने तिमाही नतीजे जारी करेंगी.

सोमवार को बाजार
17 जनवरी को भारतीय बाजार लगातार दूसरे दिन दायरे में कारोबार करता नजर आया लेकिन ऑटो,पावर और रियल्टी स्टॉक्स में आई खरीदारी के दम पर 18300 के ऊपर बंद होने में कामयाब रहा है. हालांकि बैंकिंग और फार्मा शेयरों ने दबाव बनाए रखते हुए बाजार की बढ़त को सीमित रखा. आज के कारोबार में मिडकैप, स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी रही. स्मॉलकैप इंडेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ. वहीं ऑटो इंडेक्स 2 महीने के ऊपरी स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा. आज के कारोबार में सीमेंट, फर्टिलाइजर शेयरों में तेजी रही.

 सेटलमेंट एप्लिकेशन जमा करने की घटाई समयसीमा 
मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने सेटलमेंट एप्लिकेशन दाखिल करने की समयसीमा को 180 दिन से घटाकर 60 दिन कर दिया है. SEBI ने यह कदम सिस्टम को अधिक कुशल बनाने के इरादे से उठाया है. बता दें कि अभी ‘कारण बताओ नोटिस’ मिलने की तारीख से 60 दिन के भीतर सेटलमेंट या रिजॉल्यूशन एप्लिकेशन जमा करना होता है.

Tags: Market Live, Share market, Stock market today, Stock return, Stock tips

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर