Share Market Updates: 51 हजार के पार बंद हुआ सेंसेक्स, अपने रिकॉर्ड क्लोजिंग स्तर पर Nifty

शेयर मार्केट

शेयर मार्केट

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 36.40 अंक यानी 0.24 फीसदी की मजबूती के साथ 15337.85 के स्तर पर बंद हुआ.

  • Share this:

नई दिल्ली. मई वायदा एक्सपायरी के दिन बाजार में  उठा-पटक देखने को मिली और कारोबार के अंत में बाजार हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा. गुरुवार के कारोबार में निफ्टी की जहा रिकॉर्ड क्लोजिंग हुई, वहीं कारोबार के अंत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स  97.70 अंक यानी 0.17 फीसदी की बढ़त के साथ 51,115.22 के स्तर पर बंद हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 36.40 अंक यानी 0.24 फीसदी की मजबूती के साथ 15337.85 के स्तर पर बंद हुआ.

हरे निशान पर बंद हुए ये शेयर

गुरुवार को श्री सीमेंट, एसीबीआई, बाज ऑटो, कोटक बैंक और टेक महिंद्रा के शेयर हरे निशान पर बंद हुए. दूसरी ओर एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी, भारती एयरटेल और आईओसी के शेयर लाल निशान पर बंद हुए.

सेक्टोरियल इंडेक्स का हाल
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो एफएमसीजी, रियल्टी और फार्मा के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए. इनमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक और मेटल बैंक, प्राइवेट बैंक, फाइनेंस सर्विसेज, ऑटो, फार्मा, आईटी और मीडिया शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Petrol Price Today: रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा पेट्रोल डीजल, बिक रहा 105 रुपये लीटर के करीब, जानें अपने शहर के रेट

Reliance ने शुरू किया निजी क्षेत्र में सबसे बड़ा Free वैक्सीनेशन अभियान



रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) ने देश को कोरोना मुक्त बनाने के लिए सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरूआत कर दी है. इसके तहत कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों, सहयोगियों, भागीदारों (जैसे बीपी, गूगल आदि) और उनके परिवार के सदस्यों का टीकाकरण करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है. कंपनी के इस कदम से राज्यों को टीकाकरण अभियान में काफी मदद मिलेगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज की इस योजना के तहत 880 शहरों में 13 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इस योजना में परिवार के सभी सदस्य, मतलब पति-पत्नी, माता-पिता, दादा-दादी, सास-ससुर, पात्र बच्चे और भाई-बहन को शामिल किया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज