Home /News /business /

shares of rakesh jhunjhunwala invested star health close to 52 week low is this a buying opportunity jst

झुनझुनवाला के निवेश वाली स्टार हेल्थ के शेयर 52 हफ्तों के लो के करीब, क्या ये है खरीदारी का मौका?

स्टार हेल्थ के शेयर गुरुवार को गिरावट के साथ बंद हुए.

स्टार हेल्थ के शेयर गुरुवार को गिरावट के साथ बंद हुए.

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के शेयरों में गिरावट बनी हुई है. कंपनी के शेयर पिछले 12 कारोबारी सत्रों में 31 फीसदी टूटकर अपने 52 हफ्तों के न्यूनतम स्तर के पास पहुंच गए हैं.

नई दिल्ली. स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के शेयरों में लगातार बिकवाली देखी जा रही है. कंपनी के शेयर पिछले 12 कारोबारी सत्रों में 31 फीसदी टूटे हैं. 14 जून को कंपनी के शेयर 717 रुपये के स्तप तक पहुंच गए थे. वहीं, गुरुवार को 1.81 फीसदी टूटकर 488.70 पर बंद हुए. गौरतलब है कि इस कंपनी के एक प्रमोटर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला भी हैं.

राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी की करीब 17 फीसदी हिस्सेदारी है. कंपनी ने राकेश झुनझुनवाला की 14.40 फीसदी और रेखा झुनझुनवाला की 3.11 फीसदी हिस्सेदारी है. यह कंपनी पिछले साल दिसंबर में शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई थी. इसका इश्यू प्राइस 900 रुपये था जहां से ये शेयर 46 फीसदी टूट चुका है. वहीं, यह 940 रुपये के अपने ऑल टाइम हाई से 48 फीसदी टूट गया है. इसका 52 हफ्तों का लो 483 रुपये है.

ये भी पढ़ें- Multibagger Stock : एक महीने में 1 लाख के 3 लाख रुपये बनाने वाला शेयर आज फिर दौड़ा, 5% बढ़त बनाई

क्या कहते हैं विशेषज्ञ

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी को लेकर आशावादी है. ब्रोकरेज का कहना कि स्टार हेल्थ को रिटेल हेल्थ क्षेत्र में ग्रोथ, अच्छी अर्निंग और सीमित जोखिम का फायजा मिल सकता है. एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज के अनुसार, स्टार हेल्थ आकर्षक शेयर है. ब्रोकरेज के अनुसार, अगली 1-2 तिमाहियों में अच्छी ग्रोथ के साथ स्टार हेल्थ के शेयरों में मजबूती देखने को मिलेगी. इसके अलावा शेयरों में हालिया गिरावट खरीदारी का मौका हो सकती है.

किन वजहों से आ सकती है ग्रोथ

स्टार हेल्थ प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी है. हालांकि, महंगे वैल्यूएशन के कारण इसके 7250 करोड़ रुपये के आईपीओ को अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी. वहीं, कोविड-19 के कारण कंपनी के मुनाफे में भी कमी आई थी. लेकिन प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले 2 से 3 साल में रिटेल हेल्थ सेगमेंट की सीजीआए ग्रोथ 20-25 फीसदी रह सकती है. इसके अलावा कंपनी को नए बैंक पार्टनर्स के साथ समझौते के कारण भी ग्रोथ मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Share Market: लाल निशान में बंद हुआ बाजार, 16,000 के नीचे बंद हुआ निफ्टी

स्टार हेल्थ का आईडीएफसी फर्स्ट बैंक से समझौता

स्टार हेल्थ ऐंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी ने हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने के लिए आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. इस समझौते के तहत स्टार हेल्थ अपने इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर बैंक के ग्राहकों को बेच पाएगी. स्टार हेल्थ के एमडी आनंद रॉय ने इस संबंध में कहा है, “आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी सभी को बीमा मुहैया कराने की दिशा में अगला कदम है. इस साझेदारी से हमें आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के ग्राहकों तक पहुंचने का मौका मिलेगा और उन्हें बढ़ते हुए हेल्थकेयर कॉस्ट से खुद बचाने का अवसर प्राप्त होगा.”

Tags: Business, Business news, Business news in hindi, Rakesh Jhunjhunwala, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर