• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Tata Motors के शेयरों में 5 दिन में 42% की तेजी, आज ही 20% चढ़े, जानिए आगे की निवेश रणनीति

Tata Motors के शेयरों में 5 दिन में 42% की तेजी, आज ही 20% चढ़े, जानिए आगे की निवेश रणनीति

 tata motor के शेयर रिकॉर्ड हाई पर पहुंचे

tata motor के शेयर रिकॉर्ड हाई पर पहुंचे

टाटा मोटर्स के शेयरों में इस समय तूफानी तेजी बनी हुई है. आज बुधवार को टाटा मोटर्स के शेयरों में 20 फीसदी उछाल देखने को मिल रही है. पिछले 5 कारोबारी सत्र में टाटा मोटर्स के शेयरों में लगभग 42 फीसदी उछाल देखने को मिली है.

  • Share this:

    मुंबई . टाटा मोटर्स के शेयरों में इस समय तूफानी तेजी बनी हुई है. आज बुधवार को टाटा मोटर्स के शेयरों में 20 फीसदी उछाल देखने को मिल रही है. पिछले 5 कारोबारी सत्र में टाटा मोटर्स के शेयरों में लगभग 42 फीसदी उछाल देखने को मिली है.

    शेयरों में तूफानी तेजी के बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक प्राइवेट इक्विटी फर्म TPG Group कंपनी की पूर्णस्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडियरी में 7,500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी. इस खबर के चलते भी इस स्टॉक में तेजी आई है.

    52 हफ्ते के हाई पर 
    Tata Motors के शेयर ने आज 10.08am के आसपास 63.85 रुपए यानी 15.17 फीसदी की तेजी के साथ 499.95 रुपए का अपना 52 हफ्ते का हाई छुआ.

    यह भी पढ़ें- रिलायंस इंडस्ट्रीज ने डेनमार्क की Stiesdal के साथ पार्टनरशिप की, मिलकर बनाएंगी हाइड्रोजन इलेक्ट्रोलाइजर्स

    बता दें कि दुनिया की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल टाटा मोटर्स ने मंगलवार को प्राइवेट इक्विटी फर्म TPG के अपनी नई इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडियरी में 7,500 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट करने की घोषणा की. यह इनवेस्टमेंट 18 महीनों की अवधि के दौरान अलग-अलग किस्तों में किया जाएगा. टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट के लिए नई यूनिट TML EVCo बनाई है.

    TPG को 11-15 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी 
    कंपनी ने बताया है कि इनवेस्टमेंट का पहला राउंड अगले वर्ष मार्च तक पूरा होगा. TPG को इस यूनिट में लगभग 9.1 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर 11-15 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी.

    ब्रोकरेज हाउस की राय 
    ब्रोकरेज हाउस भी टाटा मोटर्स में इस निवेश को लेकर बुलिश हैं. HSBC ने TATA MOTORS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 340 रुपये से बढ़ाकर 550 रुपये तय किया है. उनका कहना है कि EV बिजनेस के 6.7-9.1बिलियन डॉलर वैल्यू पर TPG का निवेश आया है. TPG ने 1 बिलियन डॉलर का निवेश किया गया. वहीं कंपिटिशन कम होने के चलते EV वॉल्यूम से सपोर्ट संभव है. इसके लक्ष्य में EV वैल्यू को शामिल किया गया है.

    उधर NOMURA ने भी TATA MOTORS पर रेटिंग को न्यूट्रल से अपग्रेड करके खरीदारी की रेटिंग दी है और इसका लक्ष्य 547 रुपये तय किया है. उनका कहना है कि पैसेंजर इलेक्टिक व्हीकल के चलते अपग्रेड किया गया है. वहीं पूंजी जुटाने से EV निवेश को लेकर भरोसा बढ़ा है. इसके साथ ही निवेश आधारित ग्रोथ को लेकर भी कंपनी पर भरोसा बढ़ा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज