होम /न्यूज /व्यवसाय /Shark Tank India: 18 साल का लड़का पहुंचा फंडिंग मांगने, लोगों को लगा 'सदमा', बोले- हमारा तो पैदा होना ही बेकार

Shark Tank India: 18 साल का लड़का पहुंचा फंडिंग मांगने, लोगों को लगा 'सदमा', बोले- हमारा तो पैदा होना ही बेकार

सोनी टीवी के शो 'शार्क टैंक इंडिया 2' को लेकर दर्शकों के बीच खासा क्रेज देखने को मिल रहा है.

सोनी टीवी के शो 'शार्क टैंक इंडिया 2' को लेकर दर्शकों के बीच खासा क्रेज देखने को मिल रहा है.

Shark Tank India: श्रेयान ने बताया कि उन्‍होंने अपनी इंटरप्रेन्‍योरिएल जर्नी आठ साल की उम्र में शुरू की. 8 साल की उम्र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

श्रेयान डागा एक स्किल डेवलपमेंट कंपनी के फाउंडर हैं.
डागा ने विनिता और पीयूष के साथ 5% इक्विटी पर 30 लाख रुपये में डील क्रेक की.
डागा ने 10वीं कक्षा पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी.

नई दिल्‍ली. शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 (Shark Tank India 2) भी लोगों को खूब भा रहा है. देश भर से इंटरप्रेन्‍योर शार्क टैंक के प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. शार्क टैंक इंडिया इंटरप्रेन्योरस को उनके इन्वेस्टमेंट में मदद करता है. इस शो के जरिए इंटरप्रेन्योर को नए आइडियाज के साथ बिजनेस को बढ़ाने का मौका मिलता है. यहां पर कुछ लोगों के स्‍टार्टअप ने जहां शार्क्‍स और जनता का दिल जीता है. अपने स्‍टार्टअप के लिए फंडिग मांगने आए श्रेयान डागा (Shreyan Daga) की बिजनेस जर्नी जानकर शार्क्‍स हैरान रह गए, वहीं सोशल मीडिया यूजर्स कम उम्र में उनकी व्‍यवसायिक सफलता को जानकर हक्‍के-बक्‍के हैं.

श्रेयान डागा एक स्किल डेवलपमेंट कंपनी के फाउंडर हैं. शार्क टैंक इंडिया में जब उन्‍होंने बताया कि 8 साल की उम्र में पहला स्‍टार्टअप शुरू किया था, तो शार्क्‍स की हैरानी का कोई ठिकाना नहीं रहा. उनकी हैरानी और बढ़ गई जब उन्‍होंने डागा से उनकी उम्र पूछी. डागा ने बताया कि हाल ही में उन्‍होंने अपना 18वां जन्‍मदिन मनाया है. डागा ने विनिता और पीयूष के साथ 5 फीसदी इक्विटी पर 30 लाख रुपये में डील क्रेक की.

ये भी पढ़ें- Shark Tank India: सीजन में पहली बार पांचों शार्क्स ने ऑफर की डील, भावुक हुआ कंटेस्टेंट, कहा- Aman Gupta उनके लिए प्रेरणा

8 साल की उम्र में शुरू किया स्‍टार्टअप
श्रेयान ने बताया कि उन्‍होंने अपनी इंटरप्रेन्‍योरिएल जर्नी 8 साल की उम्र में शुरू की. 8 साल की उम्र में डागा ने अपनी पेंटिंग बेचनी शुरू की और 9 हजार रुपये कमाए. जब वे सातवीं क्‍लास में थे तो उन्‍होंने स्‍टॉक मार्केट में इंटर्नशिप की. जब नौंवी में हुए तो उन्‍होंने स्‍कूल में लोन देना शुरू कर दिया. लोन पर वे 40-50 फीसदी तक ब्‍याज कमाते थे. डागा ने 10वीं कक्षा पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी. अब वे ओएलएल नाम से स्किल डेवलपमेंट स्‍टार्टअप चलाते हैं.

डागा ने बताया कि उनके पिता निवेशक हैं. उन्‍होंने अपने पिता से 2 लाख रुपये लेकर अपना स्‍टार्टअप शुरू किया है. अपनी पिता लिए पैसे को उन्‍होंने कई गुना बढ़ाकर वापस कर दिया. डागा का रेवेन्‍यू जानकर शार्क अमन गुप्‍ता ने उन्‍हें स्‍टैंडिंग ओविएशन दिया और उन्‍हें चैंपियन बताया.

ट्विटर यूजर्स बोले- हमारा जन्‍म लेना ही बेकार
श्रेयान डागा की बहुत कम उम्र में प्राप्‍त व्‍यवसायिक सफलताओं को सुनकर बहुत से ट्विटर यूजर्स के पैरों तले जमीन निकल गई. यूजर्स श्रेयान की खूब तारीफ तो कर ही रहे हैं, वहीं बहुत से यूजर्स मजाक में कह रहे हैं कि उन्‍हें श्रेयान से जलन हो रही है. एक ट्विटर यूजर्स ने लिखा, “हमारा तो जन्‍म लेना ही बेकार है.” वहीं एक अन्‍य यूजर ने लिखा, “मैं अस्तित्‍व संकट का सामना कर रहा हूं.” इसी तरह एक अन्‍य यूजर ने लिखा कि श्रेयान की उम्र जानकार तो मुझे लग रहा है कि कुछ करने की मेरी उम्र निकल चुकी है और मैं बूढ़ा हो चुका हूं.

Tags: Business news in hindi, Tv show, Twitter User

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें