होम /न्यूज /व्यवसाय /Shark Tank India: 'आज के बाद इसके बारे में मत सोचना', शांत रहने वाले Aman Gupta को किस पर आया गुस्सा!

Shark Tank India: 'आज के बाद इसके बारे में मत सोचना', शांत रहने वाले Aman Gupta को किस पर आया गुस्सा!

अमन गुप्ता की नेटवर्थ 700 करोड़ रुपये से अधिक है. (फोटो- tweet@AnupamMittal)

अमन गुप्ता की नेटवर्थ 700 करोड़ रुपये से अधिक है. (फोटो- tweet@AnupamMittal)

Shark Tank के नए एपिसोड के ट्रेलर में Aman Gupta को एक प्रतिभागी पर गुस्सा होते देखा जा सकता है. गुप्ता ने उसके आइडिया ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अमन गुप्ता ने 2016 में बोट की नींव रखी थी.
उन्होंने 30 लाख रुपये से इसकी शुरुआत की थी.
कंपनी आज हर दिन 10,000 प्रोडक्ट्स बेचती है.

नई दिल्ली. शार्क टैंक इंडिया के दूसरे सीज़न (Shark Tank India 2) में अब तक कुछ दिलचस्प पिचें सामने आई हैं. इसमें से कई ने शो के जजों यानी शार्क्स को लुभाया है तो कई बार ऐसे आइडिया भी उनके सामने आये हैं जिन्हें उन्होंने खारिज कर दिया है. BOAT के सह-संस्थापक अमन गुप्ता शो में उद्यमियों के प्रति काफी उदार दिखते हैं. हालांकि, इसके नए एपिसोड में उन्होंने भी एक उद्यमी को बड़ी बेरुखी के साथ सीधे तौर पर खारिज कर दिया.

नए एपिसोड के ट्रेलर में देखा जा सकता है कि अमन गुप्ता कह रहे हैं, “ये कोई बिजनेस आइडिया नहीं है, इसके बारे में आज के बाद मत सोचना.” उन्होंने कहा कि ये एक बुरा आइडिया है. इसके अलावा नमिता थापर को भी एक प्रतिभागी को कहते देखा जा सकता है उनके आइडिया की कोई भी नकल कर सकता है. उन्होंने कहा, “कुछ नहीं है, कोई भी कॉपी कर सकता है.”

ये भी पढ़ें- हर्ष गोयनका के ट्वीट से अनुपम मित्‍तल को लगी मिर्ची, फैक्‍ट्स को बताया गलत, ट्विटर यूजर्स बोले- घाटे में नहीं कंपनी तो सबूत दो

व्हीलचेयर के आइडिया से प्रभावित
शो के इस एपिसोड में उद्यमियों का एक समूह ऐसी व्हीलचेयर का आइडिया लेकर आए जो जरूरत के समय बाइक/स्कूटी जैसी बन सकती है. उद्यमियों में से एक ने बताया कि इसके इस्तेमाल के बाद उनके जीवन में काफी बदलाव देखने को मिले. उन्होंने कहा कि पहले वह पैसों के लिए दूसरों पर निर्भर थे लेकिन इसकी मदद से अब वह खुद कमाई कर रहे हैं. शार्क को ये आइडिया काफी पसंद आता दिखा. इसके अलावा भी कुछ उद्यमी आपको इस एपिसोड में देखने को मिलेंगे.

कौन हैं अमन गुप्ता
अमन गुप्ता इलेक्ट्रॉनिक आइटम बनाने वाली कंपनी Boat के सह-संस्थापक हैं. वह भारत के सबसे युवा सीए में से एक थे. उनके पास MBA की 2 डिग्री हैं. अमन कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर भी हैं. बोट की शुरुआत अमन ने समीर मेहता के साथ मिलकर की थी. कंपनी को 30 लाख रुपये के निवेश से शुरु किया गया था. बाद मं इसके फायरसाइड वेंचर्स के कंवलजीत सिंह से 6 करोड़ की फंडिंग मिली थी. बोट सस्ते लेकिन अच्छे ऑडियो प्रोडक्ट्स के कारण जल्द ही बाजार में अपनी जगह बनाने में सफल हो गया. फिलहाल देश में इसके 5,000 रिटेल स्टोर्स हैं. कंपनी का दावा है कि वह हर दिन 10,000 प्रोडक्ट बेचती है. बोट की स्थापना 2016 में हुई थी. खबरों के अनुसार, बोट आज मुनाफे वाली कंपनी है और अमन गुप्ता की नेटवर्थ 700 करोड़ रुपये से अधिक है.

Tags: Boat, Business, Business ideas, Business news, New entrepreneurs

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें