होम /न्यूज /व्यवसाय /Shark Tank : कर लो दो-दो हाथ, पैसा पाने के लिए प्रतिभागियों ने शार्क्स को दिया चैलेंज

Shark Tank : कर लो दो-दो हाथ, पैसा पाने के लिए प्रतिभागियों ने शार्क्स को दिया चैलेंज

मैच में शार्क्‍स भारी पड़े.

मैच में शार्क्‍स भारी पड़े.

Shark Tank- शार्क्‍स बास्‍केटबाल के मैदान में युवा खिलाडियों पर भारी पड़े और मैच जीत लिया. मैच हारने के बावजूद एबीसी फिट ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शार्क टैंक इंडिया के दूसरे सीजन में हुआ बास्‍केटबॉल मुकाबला.
विनीता सिंह और अमन गुप्‍ता ने किया स्‍कोर.
अनुपम मित्‍तल और पीयूष बंसल नहीं ले पाए अंक.

नई दिल्‍ली. शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India 2) में शार्क्‍स से पैसा पाने को प्रतिभागी खूब तिकड़म भिड़ाते हैं. फिटनेस फर्म, एबीसी फिटनेस (ABC Fitness) संचालकों ने तो डील के लिए शार्क्‍स को ही बास्‍केटबॉल के मैदान में दो-दो हाथ करने की चुनौती दे डाली. प्रतिभागियों ने शर्त लगाई कि अगर वे मैच हार गए तो शार्क्‍स को चॉकलेट देंगे. शार्क्‍स को हारने पर उन्‍हें पैसा देना होगा. हालांकि, वे शार्क्‍स से मैच तो नहीं जीत पाए पर अपने बिजनेस मॉडल से शार्क्‍स का दिल जीतकर डील हासिल करने में जरूर कामयाब रहे.

शार्क टैंक इंडिया सीजन दो (Shark Tank India Season 2) में अनिरुद्द और रोशन अपनी फर्म एबीसी फिटनेस के लिए पैसा हासिल करने को आए थे. अनिरुद्ध ने एबीसी फिटनेस शुरू की थी. उनकी फर्म विद्यार्थियों को स्‍पोर्ट्स कोचिंग देती है. अनिरुद्ध का दावा है कि उनसे कोचिंग लेने वाले करीब 10 फीसदी खिलाड़ी राज्‍य और राष्‍ट्रीय स्‍तर की खेल प्रतियोगिताओं के लिए क्‍वालिफाई करते हैं.

ये भी पढ़ें-   Shark Tank: बंद करके कुछ और कर लो…अशनीर ग्रोवर की ‘कमी’ महसूस नहीं होने दे रहे अमन गुप्ता

नहीं जीत पाए मैच
शार्क टैंक इंडिया में भाग लेने आए प्रतिभागियों ने शार्क्‍स को उनकी फर्म के युवा खिलाडियों के साथ मैच खेलने की चुनौती दी. उन्‍होंने कहा कि, ‘अगर आप जीत गए तो आपको ढेर सारी चॉकलेट मिलेंगी और हम जीत गए तो आपको हमें डील देनी होगी.’ शार्क्‍स ने ये चुनौती स्‍वीकार कर ली. एबीसी फर्म संचालकों ने सोचा था कि शार्क्‍स केवल बिजनेस के ही खिलाड़ी हैं और खेल के मैदान में वे उन्‍हें आसानी से पस्‍त कर देंगे. पर हुआ इसका उल्‍टा और शार्क्‍स ने मैदान में युवा खिलाडियों की एक न चलने दी. अमन गुप्‍ता (Aman Gupta) और विनीता सिंह (Vineeta Singh) ने एक-एक स्‍कोर किया. अनुपम मित्‍तल और पीयूष बंसल बास्‍केट में बॉल नहीं डाल सके. शार्क्‍स ने एबीसी फिटनेस की टीम को कोई स्‍कोर नहीं करने दिया.

पीयूष गोयल ने जीती डील
शार्क्‍स को एबीसी फिटनेस का बिजनेस मॉडल काफी पंसद आया. पीयूष बंसल ने 10 फीसदी इक्विटी पर 40 लाख में यह एबीसी फिटनेस के साथ डील पक्‍की की. नमिता थापर ने भी एबीसी फिटनेस के पास अपने बच्‍चों को खेलने भेजने और उनकी लीग में एक टीम खरीदने का वादा किया. एबीसी फिटनेस फर्म स्‍थानीय युवाओं को स्‍पोर्ट्स कोचिंग देती है. इसके लिए फर्म प्रत्‍येक खिलाड़ी से 1 हजार रुपये महीना फीस लेती है. एबीसी फिटनेस ने 85 सर्टिफाइड कोचेज को अपने यहां नौकरी पर रखा है.

Tags: Business ideas, Business news, Business news in hindi, Tv show

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें