अब इस क्रिप्‍टोकरेंसी को मिला Elon Musk का साथ! लिस्‍ट होने के पहले दिन 70% बढ़े दाम, जानें भारत में कैसे करें निवेश

टेस्‍ला के को-फाउंडर एलन मस्‍क ने ि‍क्रिप्‍टोकरेंसी शिबा को एडॉप्‍ट करने की कही बात.

टेस्‍ला के को-फाउंडर एलन मस्‍क ने ि‍क्रिप्‍टोकरेंसी शिबा को एडॉप्‍ट करने की कही बात.

क्रिप्‍टोकरेंसी शिबा इनु क्‍वाइन (Shiba Inu Coin) को शॉर्ट में शिब (SHIB) कहा जाता है. ये क्रिप्‍टोकरेंसी अपने 7 दिन के ट्रेलिंग बेसिस पर 760 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार कर रही है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्‍टोकरेंसी एक्सचेंज बिनांस (Binance) पर आज यानी 10 मई 2021 को शिबा इनु क्‍वाइन लिस्ट हुआ है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. क्रिप्‍टोकरेंसी इस समय निवेशकों को तगड़ा मुनाफा (Cryptocurrency Return) दे रही हैं. इसका सिलसिला बिटक्‍वाइन (Bitcoin) से शुरू हुआ. अब इसमें एक और नाम शिबा इनु क्‍वाइन (Shiba Inu Coin) भी जुड़ गया है, जिसे डॉगक्‍वाइन किलर (Dogecoin Killer) के नाम से भी जाना जाता है. शिबा इनु क्‍वाइन क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में एंट्री मारने वाली सबसे लेटेस्ट डिजिटल करेंसी है. इसने क्रिप्‍टोकरेंसी में उतरते ही धमाल कर दिया है. इसने बिनांस (Binance) पर लिस्‍ट होने के पहले ही दिन निवेशकों को 70 फीसदी से ज्‍यादा का मुनाफा दिया है. ये क्रिप्‍टोकरेंसी भारत समेत दुनियाभर में वायरल हो गई है.

760 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार कर रही ये क्रिप्‍टोकरेंसी

शिबा इनु क्‍वाइन को शॉर्ट में शिब (SHIB) कहा जाता है. यह किप्टोकरेंसी अपने 7 दिन के ट्रेलिंग बेसिस पर 760 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार कर रही है. अब सवाल ये उठता है कि इसकी कीमतें अचानक इतनी तेजी से बढ़ने की वजह क्‍या है? दरअसल, दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्‍टोकरेंसी एक्सचेंज बिनांस पर आज यानी 10 मई 2021 को शिबा इनु क्‍वाइन लिस्ट हुआ है. बिनांस पर लिस्ट होने के बाद कुछ मिनटों में ही इसकी कीमतें 60 फीसदी से ज्‍यादा उछल गईं. पहले दिन इस क्रिप्‍टोकरेंसी की कीमतों में 70 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- Akshaya Tritiya 2021: अक्षय तृतीया पर एक्सचेंज से खरीदें सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड! जानें कैसी हैं मुनाफे को लेकर उम्‍मीदें
निवेशकों को मिला संकेत, एलन मस्‍क कर सकते हैं इसमें निवेश

टेस्ला (Tesla) के को-फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) ने भी ट्वीट किया कि वे शिबा पप (Shiba Pup) को एडॉप्ट करना चाहते हैं. इससे निवेशकों को संकेत मिला कि मस्क इसमें निवेश कर सकते हैं. मस्क के इस ट्वीट से भी शिबा इनु क्‍वाइन को सपोर्ट मिला. बिनांस पर लिस्ट होने के बाद आए उछाल से इस क्रिप्‍टोकरेंसी की कीमतें ऑलटाइम हाई 0.000028 डॉलर पर पहुंच गईं, जो पहले 0.000004 डॉलर पर ट्रेड कर रही थीं. इसकी पॉपलरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले ही दिन बिनांस पर 6.5 अरब डॉलर मूल्य के शिबा इनु क्‍वाइन की ट्रेडिंग हुई.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना-चांदी के दाम में तेजी का दौर जारी, फिर भी है खरीदने का मौका, देखें नए भाव



भारतीय निवेशक ऐसे कर सकते हैं शिबा इनु क्‍वाइन की खरीदारी

शिबा इनु क्‍वाइन की वेबसाइट के मुताबिक, इस क्रिप्‍टोकरेंसी को केवल यूनिस्वैप प्लेटफॉर्म (Uniswap platform) से खरीदा जा सकता है. इसे खरीदने के लिए भारतीय निवेशकों को सबसे पहले डिजिटल क्रिप्‍टो वॉलेट केरिएट करना होगा. फिर उसे किसी यूनिस्‍वैप प्‍लेटफॉर्म से कनेक्ट करना होगा. इसके बाद आपको इसे खरीदने के लिए इथेरियम क्रिप्‍टोकरेंसी का इस्तेमाल करना होगा. हालांकि, आप बिनांस का ऐप डाउनलोड कर शिबा इनु क्‍वाइन की ट्रेडिंग कर सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज