अब ऑनलाइन करें दिल्ली एयरपोर्ट के Duty Free Stores से शॉपिंग, सस्ते में मिलते हैं प्रोडक्ट्स

दिल्ली ड्यूटी फ्री शॉप
दिल्ली ड्यूटी फ्री शॉप

दिल्ली एयरपोर्ट पर मौजूदा ड्यूटी फ्री स्टोर्स पर ऑनलाइन शॉपिंग की जा सकती है. इस नई सुविधा के तहत पैसेंजर्स ट्रैवल करने से पहले ही ऑनलाइन वेबसाइट की जरिए ऑर्डर बुक कर सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 12:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में एविएशन सेक्टर को सबसे बड़ा झटका लगा है. संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया था. हालांकि, मई में ही घरेलू उड़ानों की अनुमति दे दी गई थी. इसी क्रम में दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर रेवेन्यू बढ़ाने के लिए ड्यूटी फ्री स्टोर (Duty Free Stores) पर ऑनलाइन सुविधाएं दी जा रही हैं. इन स्टोर्स पर 'क्लिक एंड कलेक्ट' सर्विस की सुविधा दी जा रही है, जिसके तहत अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर्स इन स्टोर्स से अपने लिए जरूरी सामान की बुकिंग कर सकते हैं. ट्रैवल की तारीख पर स्टोर्स से इन सामान को कलेक्ट किया जा सकता है.

इस वेबसाइट पर करना हो रजिस्ट्रेशन
दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने एक बयान में कहा, 'इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए पैसेंजर्स को सबसे पहले www.delhidutyfree.co.in की वेबसाइट पर DDFS पर रजिस्टर कराना होगा. ​शराब खरीदने के लिए ग्राहकों को यह बताना होगा कि उनकी उम्र 25 साल या इससे अधिक की होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Forbes की अमीर भारतीय महिलाओं की सूची में सावित्री जिंदल-किरण मजूमदार शॉ समेत ये उद्यमी शामिल
इस वेबसाइट पर एक बार में रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद पैसेंजर्स अपना ट्रैवल और पासपोर्ट डिटेल्स भर सकते हैं. आपको बता दें कि ​दिल्ली एयरपोर्ट पर ड्यूटी फ्री स्टोर को दिल्ली ड्यूटी-फ्री सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (DDFS)  द्वारा संचालित किया जाता है. यह DIAL, Aer Rianta International और जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड (GMR Airports Limited) की ज्वाइंट वेंचर होगा.



DIAL की तरफ से जारी बयान में कहा गया, 'ग्राहक शराब, तम्बाकू, मेकअप व स्किन केयर्स, परफ्युम्स, समेत अन्य सामान को आॅनलाइन सेलेक्ट कर बुक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: अब एटीएम कार्ड की तरह दिखेगा आपका आधार, जानिए इसे पाने के लिए पूरी डिटेल

ट्रैवल करने की तारीख से पहले इन सामान के लिए ऑर्डर बुक किया जा सकता है. ऑर्डर बुक होने के बाद एक रसीद दी जाएगी. इस रसीद को दिखाकर स्टोर्स से सामान प्राप्त किया जा सकता है. इससे पैसेंजर्स के समय की भी बचत होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज