लंबी बंदी के बाद त्योहारी सीजन के लिए शॉपिंग मॉल फिर तैयार, दे रहे शानदार ऑफर्स

फेस्टिव सीजन में देशभर के मॉल कोरोना वायरस रोकथाम की शर्तों के साथ ग्राहकों का वेलकम करने को तैयार हैं.
फेस्टिव सीजन में देशभर के मॉल कोरोना वायरस रोकथाम की शर्तों के साथ ग्राहकों का वेलकम करने को तैयार हैं.

लॉकडाउन के बाद अब त्‍योहारी सीजन (Festive Season) में शॉपिंग मॉल्‍स (Shopping Malls) में ग्राहकों के बड़ी संख्‍या में पहुंचने की उम्‍मीद है. ऐसे में देशभर के मॉल केंद्र सरकार की कोरोना वायरस से सुरक्षा शर्तों को पूरा करते हुए तैयार हैं. वहीं, ग्राहकों को लुभाने के लिए नई स्‍कीम्‍स, लकी ड्रॉ, गिफ्ट वाउचर्स और डिस्‍काउंट ऑफर्स की पेशकश भी की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 1:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलने की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के कारण शॉपिंग मॉल्स (Shopping Malls) पर तकरीबन सात महीने तक ताला लगा रहा. ऐसे में मॉल मालिकों (Mall Owners) ने त्योहारी सीजन (Festive Season) में ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को खींचने के लिए प्रोडक्‍ट्स पर आकर्षक स्क्रीम ( Special Schemes) लॉन्च की हैं. सरकार भी सिनेमाघरों (Cinema) और रेस्टोंरेट (Restaurant) को खोलने की अनुमति दे चुकी है. उम्‍मीद की जा रही है कि अब ज्‍यादा से ज्‍यादा ग्राहक मॉल पहुंचेंगे.

मिलेंगे गिफ्ट वाउचर्स और लकी ड्रॉ
त्योहारी सीजन में देशभर के मॉल केंद्र सरकार की ओर से तय नियमों के साथ सजना शुरू हो चुके हैं. मॉल में उपभोक्ताओं के लिए तरह-तरह की लुभावनी और ऑकर्षक शॉपिंग स्कीम भी दी जा रही हैं. मॉल मालिकों का कहना है कि आज ग्राहकों के लिए प्रोडक्‍ट्स पर संतुष्टि ज्‍यादा मायने रखती है. ऐसे में एक बार फिर उपभोक्ताओं के लिए लकी ड्रॉ (Lucky Draw) और नए-नए गिफ्ट वाउचर्स (Gift Vouchers) तैयार किए गए हैं. अब उपभोक्ताओं को भी लंबे समय बाद खुलकर खरीदारी का मौका मिल रहा तो उनमें भी नई-नई स्कीम का फायदा उठाने की ललक जग रही है.

ये भी पढ़ें- धनतेरस-दिवाली से पहले सस्ते में सोना खरीदने का मौका दे रही सरकार, डिस्काउंट समेत मिल रहे कई फायदे
'जितना बैग उतना स्वैग' अभियान


नेक्सस मॉल की तीन ब्रांच हैं. दो पुणे में तो एक ब्रांच नवी मुंबई में है. इन तीनों ब्रांच में ग्राहकों की अधिक से अधिक संख्या जुटाने के लिए 'जितना बैग उतना स्वैग' स्क्रीम चलाई जा रही है. इसमें उपभोक्ता जितनी खरीददारी कर बैग लाएंगे उतनी ही संख्या में उन्हें उपहार दिए जाएंगे. वहीं, दिल्ली के सबसे बड़े मॉल 'सिलेक्ट सिटीवॉक शॉपिंग मॉल' ने भी घाटे से उबरने के लिए कई बड़े-बड़े मल्टीनेशनल ब्रांड से हाथ मिलाया है. यहां कम्युनिटी एक्टिविटिज का एक समूह भी बनाया जा रहा है, जिसमें उपभोक्ताओं के लिए खरीदारी के कई विकल्प होंगे. मॉल में कई बड़े ब्रांड अपना आउटलेट खोलने जा रहे हैं, जिनमें जारा, मोल्टन ब्राउन, डेक्थलॉन, बुगाटी, अरमानी की ओर से ईए7, बटील, हैम्स्टर लंदन और मलेशियाई फूड के लिए जॉम-जॉम मलाय भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: LIC Policy: हर महीने मिलेंगे 36,000 रुपये, एक ही बार भरना होगा प्रीमियम, ऐसे उठाएं लाभ

दुकानदारों को बिक्री बढ़ने की आस
सिलेक्ट सिटीवॉक मॉल के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेश्वर शर्मा के मुताबिक, लोगों में लाइफस्टाइल को लेकर बड़ा बदलाव आया है. वे ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से खरीदारी कर रहे हैं. मौजूदा हालात में बिक्री के लिए आंकड़े देना जल्दबाजी होगा, लेकिन त्योहारी सीजन से काफी उम्मीद है. बिक्री में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं. फिनिक्‍स मार्केटसिटी मॉल के सीनियर सेंटर डायरेक्टर गजेंद्र सिंह राठौर ने बताया, 'हमें अक्टूबर में ग्राहकों से अच्छा रिस्पांस मिला है. नवंबर में भी उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ता कपड़े, ज्वेलरी और इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद खरीदने मॉल आएंगे.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज