Home /News /business /

shree pushkar chemicals fertilisers has zoomed 51 percent in one month details of specialty chemical stock

इस कंपनी ने किया निवेशकों को मालामाल, एक महीने में दिया 51 फीसदी रिटर्न, जानिए वजह

बहुत से ऐसे स्‍टॉक्‍स हैं जो बहुत अच्‍छा रिटर्न दे रहे हैं.

बहुत से ऐसे स्‍टॉक्‍स हैं जो बहुत अच्‍छा रिटर्न दे रहे हैं.

पिछले एक महीने में श्री पुष्कर केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स (Shree Pushkar Chemicals & Fertilisers) शेयर 51 फीसदी मजबूत हो चुका है. इसके मुनाफे में नौ महीने में 46 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. चालू वित्त वर्ष में दोगुना मुनाफा होने की उम्मीद कंपनी जता रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्लीः शेयर बाजार में तेज उतार-चढ़ाव के बावजूद फंडामेंटल तौर पर मजबूत कंपनियों ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. ऐसी ही कंपनियों में शामिल है श्री पुष्कर केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स (Shree Pushkar Chemicals & Fertilisers). इस स्पेशियलिटी केमिकल कंपनी ने एक महीने में निवेशकों को 51 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है. अगर आप भी अपने पोर्टफोलियो में किसी नए स्टॉक को जोड़ने का मन बना रहे हैं तो इस पर दांव लगा सकते हैं क्योंकि इसके भाव में आगे भी तेजी जारी रहने का अनुमान है.

क्यों भाग रहा है यह शेयर
श्री पुष्कर केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स के कारोबार में मजबूती आने और मुनाफे में तेज बढ़ोतरी की वजह से  इसके शेयर में तेजी आ रही है. अगर आपने पिछले महीने इस स्पेशियलिटी केमिकल कंपनी में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो एक महीने में ही आपको 51,000 रुपये का रिटर्न मिल गया होता. अगर आप इसमें निवेश से चूक गए हैं तो अभी भी आपके पास इसमें निवेश का मौका है. कारोबार में तेज ग्रोथ से चालू वित्त वर्ष में कंपनी का मुनाफा दोगुना होने की उम्मीद कंपनी मैनेजमेंट को है.

ये भी पढ़ें- Netcore IPO: राजेश जैन की कंपनी नेटकोर भी लाएगी आईपीओ, देश में की थी डॉटकॉम एरा की शुरुआत

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में गुरुवार के कारोबार के दौरान इसके शेयर में 11 फीसदी की तगड़ी रैली देखी गई और यह 301.10 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. यह इसका 52 हफ्ते का उच्च स्तर है. मजबूत अर्निंग्स के अनुमानों से कंपनी के शेयर को समर्थन मिला. हालांकि बाद में यह 286 रुपये पर आ गया. इसका ऑल टाइम हाई 338 रुपये रहा है जो इसने 10 जनवरी, 2018 को छुआ था.

46 फीसदी बढ़ा मुनाफा
चालू वित्त वर्ष 2021-22 के शुरुआती नौ महीनों में एकीकृत आधार पर कंपनी का पीएटी (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) 46 फीसदी बढ़कर कुल 41 करोड़ रुपये पर पहुंच चुका है. वित्त वर्ष 20220-21 की इसी अवधि में यह 28 करोड़ रुपये था. 2021-22 के शुरुआती नौ महीनों में कंपनी का कुल वॉल्यूम भी 31 फीसदी बढ़ चुका है. डाई सेगमेंट में तेज ग्रोथ की वजह से कंपनी मजबूत हुई है. दिसंबर तिमाही में डाई सेगमेंट की ग्रोथ में 47 फीसदी और रेवेन्यू में 60 फीसदी की वृद्धि हुई है. इसकी सब्सिडियरी कंपनी मध्य भारत फास्फेट्स एंड किसान फास्फेट्स का वॉल्यूम बढ़ने का भी लाभ कंपनी को मिला है. आने वाली तिमाहियों में भी ग्रोथ जारी रहने की कंपनी को उम्मीद.

ये भी पढ़ें- बाजार गिरा, लेकिन ZEEL के शेयर आज 16% से अधिक उछले, जानिए इसके पीछे की वजह

इस कंपनी का क्या है काम
श्री पुष्कर केमिकल्स (Shree Pushkar Chemicals) डाईस्टफ्स, डाई इंटरमीडिएट्स, एसिड्स, फर्टिलाइजर्स और एनीमल फीड एडिटिव्स के डायवर्सिफाइड प्रॉडक्ट बनाती है. यानी यह एकीकृत डाई मैन्युफैक्चरिंग सॉल्युशन कंपनी है.

Tags: Bombay stock exchange, Stock market, Stock Markets, Stock return, Stock tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर