Home /News /business /

IPO News: 8 दिसंबर को खुलेगा रियल एस्टेट कंपनी Shriram Properties का आईपीओ, जानिए इश्यू से जुड़ी डिटेल

IPO News: 8 दिसंबर को खुलेगा रियल एस्टेट कंपनी Shriram Properties का आईपीओ, जानिए इश्यू से जुड़ी डिटेल

किसी भी कंपनी के आईपीओ में पैसे लगाने हैं, पहले उसके बिजनेस मॉडल को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए.

किसी भी कंपनी के आईपीओ में पैसे लगाने हैं, पहले उसके बिजनेस मॉडल को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए.

Shriram Properties IPO: श्रीराम प्रोपर्टीज के आईपीओ में 250 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, इसमें 350 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल यानी ओएफएस (OFS) भी शामिल है. ओएफएस के तहत कंपनी के प्रमोटर और निवेशक अपने शेयरों को बिक्री के लिए पेश करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बेंगलुरु की रियल एस्टेट कंपनी श्रीराम प्रॉपर्टीज (Shriram Properties) का इनीशियल पब्लिक ऑफर यानी आईपीओ (IPO) अगले हफ्ते 8 दिसंबर 2021 को लॉन्च होगा. यह आईपीओ 600 करोड़ रुपये का होगा. रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस यानी डीआरएचपी (DRHP) के मुताबिक, यह आईपीओ 10 दिसंबर को बंद हो जाएगा.

    श्रीराम प्रोपर्टीज के इस आईपीओ में 250 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, इसमें 350 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल यानी ओएफएस (OFS) भी शामिल है. ओएफएस के तहत कंपनी के प्रमोटर और निवेशक अपने शेयरों को बिक्री के लिए पेश करते हैं.

    ये भी पढ़ें- Gold Price- शादी के सीजन में खरीदने जा रहे हैं सोने के गहने, तो जान लें कितना सस्ता मिल रहा गोल्ड?

    ऑफर फॉर सेल के तहत कंपनी के निवेशकों में शामिल ओमेगा टीसी सेबर होल्डिंग्स 90.95 करोड़ रुपये के और टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज 8.34 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों को बेचेगी. इसके अलावा TPG Asia SF V Pte Ltd और WSI/WSQI V (XXXII) मारीशस भी क्रमश: 92.21 करोड़ रुपये और 133.5 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे. वहीं कुछ अन्य शेयरहोल्डर भी करीब 25 करोड़ रुपये के शेयर बिक्री के लिए रखेंगे.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी- 1 सप्ताह बाद किसानों के खाते में आएंगे 4000 रुपये, राज्य सरकारों ने कर ली है तैयारी, चेक करें स्टेटस

    आईपीओ से जुटाई अधिकतम रकम का इस्तेमाल कंपनी अपने ऊपर लदे कर्ज को कम करने और कॉरपोरेट से जुड़े दूसरे कार्यों को पूरा करने में करेगी. बेंगलुरु मुख्यालय वाली श्रीराम प्रॉपर्टीज का मुख्य फोकस दक्षिण भारत के रेजिडेंशियल रियल एस्टेट मार्केट पर है. वित्त वर्ष 2020 में कंपनी का रेवेन्यू 571.96 करोड़ रुपये था. इससे एक साल पहले यह 650.13 करोड़ रुपये था.

    ये भी पढ़ें- एक बार 50 हजार रुपये लगाकर शुरू करें ये कारोबार, 1 लाख से ज्यादा होगी कमाई, सरकार करेगी मदद

    मंजूरी के बाद भी साल 2019 में कंपनी ने नहीं पेश किया था आईपीओ
    श्रीराम प्रोपर्टीज को साल 2019 में ही देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी से 1250 करोड़ रुपये के आईपीओ की मंजूरी मिली थी, लेकिन कंपनी ने तब आईपीओ लॉन्च नहीं किया था. अब कंपनी दूसरी कोशिश में अपना आईपीओ लॉन्च करने जा रही है.

    Tags: Business news in hindi, IPO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर